लड़की से बातचीत के वक्त लड़के रोज-रोज दोहराते हैं ये गलतियां

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 12:09 PM (IST)

पंजाब केसरी(रिश्तेनाते)- लड़की के साथ दोस्ती के भी अपने कुछ नियम होते हैं। उनके साथ मिल-जुलने,बात करने का सलीका होता है। लड़कों द्वारा की गई छोटी-छोटी गलतियां कई बार उनकी दोस्ती पर भी भारी पड़ सकती हैं। आजकल किसी से भी बात करना बहुत आसान हो गया है। यह जरूरी नहीं कि आप अपने दोस्त के साथ घंटों फोन पर बातें करते रहें,बहुत सी ऐसी सोशल साइट हैं जिसके जरिए बातें की जा सकती हैं। इसका मतलब यह भी नहीं कि आप अपने दोस्त की पल-पल की खबर लेत रहें। जिससे हो सकता हैं कि वह अपसे चिढ़ जाएं। ऐसी और भी बहुत सी गलतियां हैं जो लड़के रोज-रोज दोहराते हैं। दोस्ती का भी अपना एक तरीका होता हैं। इस हूनर के साथ ही रिश्ता आगे बढ़ सकता है। 

 

1. लगातार मैसेज करना


लड़की हर किसी लड़के के साथ बात करना पसंद नहीं करती। वो अगर आपकी दोस्त बन ही गई है तो कुछ सब्र करें। बात-बात पर उसे मैसेज न करें। उसकी भी कोई पर्सनल लाइफ है। 
 

2. मैसेज करने का सही तरीका
इस बात का ध्यान रखें कि वह एक लड़की है। आप उसे किसी भी तरह का मैसेज न भेजे। उसको मैसेज भेजने से पहले दोस्ती की सीमा को समझना बहुत जरूरी है। दोस्ती की इज्जत रखें और सीमा में रहते हुए ही बात करें। 


3. बात-बात पर पूछताछ


आपको अपने दोस्त के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए लेकिन इसके लिए किसी जासूस की तरह पूछताछ करना सही नहीं है। इस बात को भी याद रखिए कि आप उसके दोस्त हैं,जासूस नहीं। 

Punjab Kesari