बाॅलीवुड के वो स्टार्स जिनका Cigarette के बिना गुजरता नहीं था एक भी दिन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 04:30 PM (IST)

सिगरेट इंसान को धीरे-धीरे अंदर से खोखला कर देती है और उसे मौत के मुंह पर ले जाकर खड़ा कर देती है तब अहसास होता है कि समय रहते इस बुरी आदत से तौबा क्यों नहीं किया?बॉलीवुड में बहुत से एक्टर्स हैं जो एक वक्त में स्मोकिंग के इतने आदि हो गए थे कि उनके लिए सिगरेट छोड़ना नामुमकिन हो गया था लेकिन इस नामुमकिन को इन एक्टर्स ने मुमकिन कर दिखाया और वो भी किसी ना किसी एक वजह से... तो चलिए जानते है कैसे चेन स्मोकर इन अपनी इस आदत पर कंट्रोल किया...

कोंकना सेन 

कहा जाता था कि वह चेन स्मोकर थीं लेकिन जब वह प्रेग्नेंट हुईं तब से ही उन्होंने सिगरेट को खुद से दूर कर दिया। कोंकना ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि मां बनने के बाद मैंने  अपनी जिंदगी से स्मोकिंग को आउट कर दिया।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला का करियर ड्रग्स, स्मोकिंग की बुरी लत के कारण ही खत्म हुआ था जिसके चलते उनका वजन भी काफी बढ़ गया था लेकिन कैंसर की बीमारी के बारे में पता चलते ही उन्होंने इन बुरी आदतों को छोड़ दिया। 

पूजा भट्ट

जी हां, पूजा भट्ट की इस बुरी लत की आदी हो चुकी थी लेकिन पिता महेश भट्ट के एक खत ने उन्हें इस लत को छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था। 

सैफ अली खान

एक वक्त था जब सैफ अली खान को कई लोगों ने समझाया फिर भी सिगरेट पीने की आदत नहीं छूटी। सिगरेट की इसी लत के चलते उन्हें एक बार दिल का दौरा पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक तो उसके बाद से ही सैफ ने स्मोकिंग छोड़ दी।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन स्मोकिंग के इतने आदि हो गए थे। एक दिन उनके हाथ एलन कार की लिखी किताब- Easy Way To Stop Smoking लगी। वहीं आखिरी दिन था जब ऋतिक ने सिगरेट को हाथ लगाई। वरना आज वो पूरी तरह से इससे दूर हो चुके हैं। 

आमिर खान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान बहुत ज्यादा सिगरेट पीते थे। छोड़ने की हर कोशिश असफल रही। मगर पहली पत्नी ने जब बेटे आजाद को जन्म दिया उसके बाद आमिर ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया। 

अजय देवगन

अजय देवगन के स्मोकिंग किया करते थे लेकिन काजोल से शादी के बाद लत छूट गई। दरअसल एक दिन काजोल के अंकल की असमय मृत्यु हो गई। पता चला कि वो बहुत ज्यादा सिगरेट पीते थे। उस दिन के बाद काजोल ने अजय को सिगरेट से दूर रहने के लिए कह दिया। 

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान एक समय चेन स्‍मोकर हुआ करते थे लेकिन कुछ समय पहले एक ट्रीटमेंट के चलते सल्‍लू भाई को सिगरेट छोड़नी पड़ी जिसके बाद वह काफी हेल्‍थ कांशियस हो गए हैं। 

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर भी कॉलेज लाइफ से सिगरेट पीते आ रहे हैं लेकिन उन्‍होंने मां नीतू कपूर के कहने पर स्‍मोकिंग छोड़ दी।

नाना पाटेकर

एक्‍टर नाना पाटेकर भी एक समय काफी स्‍मोक किया करते थे लेकिन एक दिन उनकी बहन ने स्‍मोकिंग छोड़ने की बात कही, तब से आज तक नाना पाटेकर ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया।

इन स्टार्स ने किसी ना किसी वजह से अपनी बुरी लत पर काबू पाया और चेन स्मोकर कहलाने वाले आज स्मोकिंग से ही नफरत करने लगे।

Content Writer

Sunita Rajput