हफ्ते में 5 दिन जिम और खास डाइट, जानिए Taapsee के 5 फिटनेस टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 09:34 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 32बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। अपने रफ एंड टफ स्टाइल से सबको दीवाना बनाने वाली तापनी पन्नू फिटनेस के मामले में भी किसी से कम नहीं है। खुद को फिट रखने के लिए तापसी ना सिर्फ जिम में कड़ी मेहनत करती हैं बल्कि वो अपने खान-पान पर भी खास ध्यान देती हैं। चलिए आज हम आपको उनके कुछ ऐसे सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें आप भी आसानी से फॉलो कर सकते हैं।

 

तापसी की वर्कआउट रूटीन
हफ्ते में 5 दिन जाती हैं जिम

तापसी खुद को फिट रखने के लिए हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं। उनकी वर्कआउट रूटीन में कार्डियो, ट्रेडमिल पर रनिंग, जंप्स, पुशअप्स, डंबल बाइसेप्स, ग्रीस बाइसेप्स, साइकिल चलाना और वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज शामिल होती हैं।

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट्स

बचपन से ही तापसी को डांस का काफी शौक है इसलिए मौका मिलते ही वे प्रैक्टिस जरूर करती हैं। बॉडी टोनिंग के लिए डांसिंग के अलावा वे स्वीमिंग भी करती हैं।

गेम्स से भी रखती हैं खुद को फिट

फिटनेस के लिए तापसी सिर्फ वर्कआउट ही नहीं करती बल्कि गेम्स से भी खुद को फिट रखती हैं। उन्हें फुटवॉल, हॉकी और क्रिकेट खेलना काफी पसंद है इसलिए उन्होंने इसे अपने फिटनेस रूटीन में शामिल कर लिया है।

तापसी का डाइट प्लान

-फिटनेस और अच्छी सेहत के लिए तापसी अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं। इसके लिए वो अपनी डाइट में ज्यादातर कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और विटामिन से भरपूर चीजें लेती हैं।

-उन्होंने बताया कि उनकी डाइट में ज्यादातर वही चीजें शामिल होती हैं, जो आसानी से पच जाए। वह डाइट में ज्यादातर रोटी, ब्रेड और राइस, जोलो कैलोरी और हाई प्रोटीन होने के कारण आसानी से डाइजेस्ट हो जाती हैं।

-इसके अलावा तापसी दिनभर में 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं, जिससे उनकी बॉडी डिटॉक्स होती है।

सुबह की शुरुआत: आधा लीटर पानी के बाद 1 कप ग्रीन टी और अखरोट व बादाम।
ब्रेकफास्ट: 3 अंडे या मसाला ऑमलेट।
लंच: हरी सब्जियां या सलाद। तापसी लंच कभी-कभार ही करती हैं क्योंकि उन्हें दिन में ज्यादा भूख नहीं लगती।
डिनर: रोटी, दाल और सब्जियां। वह  6 बजे तक खाना खा लेती हैं। अगर उसके बाद उन्हें भूख लगी तो वह लाइट सूप या फिर ग्रिल्ड मछली खा लेती हैं।

तापसी का मूलमंत्र

फिटनेस के लिए तापसी का मूलमंत्र है- 'स्‍वस्‍थ खाओ और पसीना बहाओ'। वे सभी को अच्‍छा खाने और नियमित रूप से व्‍यायाम करने की सलाह देती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput