अमीर मां-बाप के भरोसे नहीं रहीं करिश्मा, जब फिल्में नहीं थी तो इस काम में दिखाई मेहनत और 2 बच्चों का

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 04:12 PM (IST)

बेबो तो आए दिन स्पॉट होती है लेकिन उनकी बहन कम ही दिखती हैं लेकिन जब भी वह स्पॉट होती हैं उनके चेहरे पर वैसी ही नम्रता दिखती है जैसे पहले। फिटनेस और ब्यूटी के मामले में भी वह अपनी बहन से दो कदम आगे ही है लेकिन मैरिड लाइफ में वह दुखी ही रही। एक इतने बड़े कपूर खानदान की बेटी जिन्हें फिल्मी नगरी का कर्ता-दर्ता भी कहा जाता है, कि बेटी जो परिवार के ना चाहते हुए फिल्मों में तो आई खूब तरक्की भी कि लेकिन रिलेशन में फेल रहीं।

ऐसा नहीं था कि करिश्मा ने कोशिश नहीं कि लेकिन 13 साल बाद सब्र का बांध टूटा और उन्होंने पति संजे से तलाक ले लिया। उन्होंने दुनिया को बताया भी कि कैसे घरेलू हिंसा की शिकार होती रही क्योंकि लोगों को लगता है कि वह एक्ट्रेस होकर कैसे सहन करती रहीं। पति संजे उन्हें टॉर्चर करते रहे। तलाक के बाद दोनों बच्चे करिश्मा के साथ आए और करिश्मा ने बड़ी समझदारी से बच्चों का पालन पोषण करें हालांकि यह इतना आसान नहीं था जितना लोगों को लगता था।

आम लोगों के दिमाग में यहीं धारणा थी कि माता-पिता के पास इतना पैसा है तो करिश्मा का गुजर बसर तो आराम से होगा लेकिन करिश्मा आत्मनिर्भर महिलाओं में से थी। भले ही शादी के बाद उन्होंने लंबा ब्रेक ले लिया था और जब वापिसी की तो पर्दे पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन यहां करिश्मा ने अपने पैर रोके नहीं। फिल्में नहीं थी एड नहीं थी तो करिश्मा ने बिजनेस की ओर रुख किया।

करिश्मा ने अपना ई-कॉमर्स पॉर्टल शुरू किया जिसमें बेबी और मदर केयर के उत्पाद बेचे जाते हैं। बेबी क्लोदिंग स्टोर Babyoye.com में उन्होंने अपनी 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी से ई-कॉमर्स में स्टार्टअप किया। इसके अलावा करिश्मा मैग्जीन शूट, इवेंट में शिरकत कर पैसे कमाती हैं।

यह तो सब जानते हैं कि इसके अलावा भी इन सेलेब्स के पास अच्छे ऑप्शन होते हैं लेकिन मेहनत इन्हें भी उतनी ही करनी पड़ती है। इस तरह करिश्मा अपने दोनों बच्चों का सारा खर्च निकालती हैं। सिर्फ करिश्मा ही नहीं बल्कि बहुत सारी ऐसी आम औरतें भी हैं जो सिंगल मदर्स बनकर भी बच्चों को अच्छी परवरिश दे रही हैं जो कि आत्मनिर्भरता की ही निशानी है।

Content Writer

Vandana