सक्सेसफुल बिजनेसवुमैन भी हैं ये बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:35 PM (IST)

लड़कियां एक साथ कई काम संभालने में सक्षम होती हैं। घर हो या फिर करियर हर चीज में वे तालमेल बना कर रखती हैं। आज हम जिन प्रतिभाशाली महिलाओं के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें आप पहले से ही जानते हैं। ये हैं बॉलीवुड की कुछ फेमस एक्ट्रेसेज जो अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी कामयाबी हासिल कर चुकी हैं। 

 

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने देश की पहली मिस यूनिवर्स बन कर अपनी पहचान बनाई थी। वह बॉलीवुड में बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक है। इसके अलावा मुंबई में उनका रेस्टोरेंट भी है। यह खास बंगाली डिशेज के लिए फेमस हैं। 

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से फेमस प्रीति जिंटा सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन के तौर पर भी जानी जाती हैं। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से इनकी खुद की टीम है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी है।

जूही चावला

जूही चावला की एक्टिंग के लोग बहुत दीवाने हैं, उन्होंने अपने फिल्मी करियर के बाद आईपीएल में अपनी टीम खरीदी और वह कोलकाता नाईट राइडर्स की को-ओनर है। 

ट्विंकल खन्ना

एक्टिंग छोड़ने के बाद ट्विंकल खन्ना ने बिजनेस में अपना हाथ आजमाया। वह इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी की मालकिन हैं और सक्सेसफुल बिजनेसवुमैन के तौर पर जानी जाती हैं। इसके अलावा उनकी लिखी किताब 'मिसेस फनीबोन्स' और 'द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद' को भी लोगों ने खूब पसंद किया। 

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी भी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। शादी के बाद उन्होंने फिल्मी करियर छोड़ कर हेल्दी फूड का यूट्यूब चैनल चलाया। इसके अलावा उन्होने अपनी फिटनेस को लेकर बुक और सीडी भी लॉन्च की थी जो हिट रही थी। 

Content Writer

Priya verma