वो मांएं जिनकी बेटियां आज बॉलीवुड में मचा रही हैं धमाल

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 04:30 PM (IST)

आज भी बहुत से लोग लड़कियों को लड़के के बराबर नहीं समझते उन्हें लगता है जो काम लड़के कर सकते हैं। भले ही वह हर फील्ड में खुद को बेहतर साबित कर चुकी है हालांकि बॉलीवुड में ऐसी लोगों की आपको कई उदाहरणें मिल जाएगी जिन्होंने अपनी बेटियों को पढ़ा लिखा कर इस काबिल बना दिया कि वह आज दुनियाभर में नाम कमा रही हैं चलिए ऐसी ही बॉलीवुड मदर्स के बारे में आपको बताते हैं जिन्होंने बेटियों को बेस्ट परवरिश दी और बेटियों ने भी मां बाप का नाम रोशन कर अपनी अलग पहचान बनाई।

बबीता कपूर

भले ही बबीता कपूर ने खुद अपना करियर शादी के लिए छोड़ा हो लेकिन जब बात बेटियों पर आई तो वह बगावत पर उतर आई और उन्होंने बेटियों को वहीं करने की इजाजत दी जो वो चाहती थी। आज करिश्मा और करीना, दोनों बॉलीवुड की नामी फेमस एक्ट्रेस हैं।

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया खुद भी फेमस एक्ट्रेस रही हैं और बेटियां भी फिल्मों में दिखीं। ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। डिंपल ने शादी के बाद बिजनेस किया और ट्विंकल खन्ना भी कमाल की लेखिका हैं। डिंपल ने दोनों ही बेटियों को अच्छी परवरिश दी।

सुनंदा शैट्टी

सुनंदा शैट्टी खुद तो हाउसवाइफ रही लेकिन बेटियों का करियर बनाने में उन्होंने किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी। शिल्पा और शमिता दोनों ही अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। शिल्पा शेट्टी तो अपने योगा के लिए भी फेमस हैं।

जॉइस पोलीकार्प

आप शायद इन्हें ना जानती हो लेकिन इनकी बेटियां तो बॉलीवुड की शान है। मलाइका और अमृता अरोड़ा, जॉइस पोलीकॉर्प अरोड़ा की बेटियां है। जॉइस एक सोशल वर्कर और मलआली  क्रिश्चियन फेमिली से ताल्लुक रखती हैं। जाइस ने दोनों ही बेटियों को अच्छी परवरिश दी। दोनों की अलग पहचान है।

श्रीदेवी कपूर

दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी कपूर की दो बेटियां हैं जो जाह्नवी और खुशी दोनों ही अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी सुपरस्टार एक्ट्रेस रही ही है साथ ही में सुपरस्टार मां भी। हेमा ने अपनी दोनों बेटियों ईशा और आहना को अच्छी परवरिश दी। दोनों ही अपने करियर में खुश हैं। ईशा देओल फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस रही जबकि आहना ने किसी ओर लाइन में करियर बनाया है।

सुनीता कपूर

सुनीता कपूर की दोनों बेटियां सोनम कपूर और रिहा कपूर अपनी अलग अलग पहचान रखती हैं ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पेरेंट्स ने उन्हें ये मौका दिया।

भावना पांडे

चंकी पांडे और भावना पांडे की दो बेटियां है एक अनन्या और एक रायसा पांडे। अनन्या पांडे फिल्म एक्ट्रेस हैं और रायसा पांडे अपनी पढ़ाई में बिजी है

उजाला पादुकोण 

दीपिका पादुकोण उन्हीं की बेटी हैं । उजाला ने अपनी दोनों ही बेटियों को इतना काबिल बनाया कि एक जहां फिल्म एक्ट्रेस हैं वहीं दूसरी नामी प्लेयर।

ऐसी और भी कई उदाहरणें हैं

कृति सेनन-नुपूर सेनन, यामी गौतम-सुरीली गौतम और भी कई नामी एक्ट्रेस।

अब जो लोग ये कहते हैं बेटियां बोझ होती हैं। उन्हें एक बार इन स्टार्स दीवज और उनकी मां की ये बेस्ट उदाहरणें देखनी चाहिए। लड़कियां किसी से कम नहीं होती। उन्हें भी समान अधिकार मिलना चाहिए।


 

Content Writer

Vandana