Kerala Tragedy: केरल में दिल दहला देने वाला हादसा, बोट पलटने से हुई 22 लोगों की मौत!

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 11:58 AM (IST)

केरल के मलप्पुरम जिले में 25 से ज्यादा लोगों को ले जा रही एक बोट के पलटने से कम से कम 22 लोगों की डूबने से मौत हो गई। यह हादसा तन्नूर के तूवल तेरम पर्यटन स्थल पर रविवार (7मई) शाम करीब सात बजे हुआ। रीजनल फायर ऑफिसप शिजू केके ने बताया कि अब तक 21 शव बरामद हुए हैं। अभी तक नाव में बैठे लोगों को सही संख्या का पता नहीं लग पाया है। एनडीआरएफ, फायर और स्कूबा डाइविंग टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। केरल के राजस्व मंत्री के राजन ने बताया कि नेवी की टीम भी मदद के लिए आगे आई है। घटना का पता चलते ही कई वाहन मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। इस बीच केरल की स्वास्थय मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना के बाद आधी रात को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई और अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चति करने का निर्देश दिया। स्वास्थय मंत्री ने घयालों के बेहतर इलाज और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है। मंत्री ने सोमवार को सुबह 6 बजे पोस्टमार्टम शुरु करने के भी सख्त आदेश दिए हैं।

सीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

वहीं प्रधानमंत्रा नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा राशि देने की घोषण की, साथ ही उन्होंने ट्वीट कर दुख जाताया। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

CM पिनराई विजयन ने जताया दुख

 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा- मलप्पुरम में तनूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख पहुंचा है। जिला प्रशासन को प्रभावी ढंग से बचाव कार्यों का समन्वय करने का निर्देश दिया है, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्री कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना।

Content Editor

Charanjeet Kaur