Kangana Ranuat को नहीं पड़ती हार्डकोर वर्कआउट की जरुरत,बस इस डाइट से रखती हैं खुद को फिट

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 11:07 AM (IST)

बॉलीवुड की क्वीन  कंगना रनौत आज अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं। कभी अपने बेबाक बयानों की वजह से तो कभी अपनी फिल्म को लेकर सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी फिटनेस का राज खोला है। उन्होंने बताया कि वो दिनभर क्या खाती हैं और इससे उनको क्या फायदा मिलता है। तो आइए आपको भी बताते हैं कंगना रनौत के डाइट चार्ट के बारे में...

दिन की शुरुआत

कंगना कहती है 'मैं अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी  से करती हूं। उसके बाद वो एक कप कड़क चाय पीती हूं'। उनका कहना है कि वो इसे नहीं छोड़ सकती हैं। वहीं एक्ट्रेस को पित्त ज्यादा बनता है, इसकी वजह से वो चाय के एसिडिक गुण को बैलेंस करने के लिए भीगे बादाम और किशमिश साथ में खाती हैं।

नारियल पानी

एक्ट्रेस को नारियल पानी काफी पसंद है। अगर वो शूट पर होती हैं तो नारियल पानी के साथ स्नैक्स भी लेती हैं। लेकिन अगर घर पर है तो सिर्फ नारियल पानी पीती हैं। वहीं एक्ट्रेस का कहना है कि वो फ्रेश नींबू पानी या बटर मिल्क का भी ऑप्शन रखती हैं।

फ्रूट्स

एक्ट्रेस कहती हैं कि मैं योग और मेडिटेशन के बाद फल खाती हूं, जिसमें सीजनल फल जैसे तरबूज, खरबूज शामिल हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि लॉकडाउन में घर पर रहकर थाना पचाना थोड़ा मुश्किल हैं ऐसे में वो कुक्ड मील से बचती हैं, हालांकि अगर आप फिजिकल वर्क करते हैं तो आपको इतनी हल्की डाइट नहीं लेनी चाहिए।

लंच

एक्ट्रेस दोपहर को खाने में ज्यादातर सब्जी, दाल और चावल लेती हैं। कंगना कहती हैं,' चावल के साथ मुझे पकौड़ा कढ़ी खाना भी खूब पसंद है। इसके अलावा मुझे मराठी खाना पोम्फ्रेट फिश करी या पैन फ्राइड भी पसंद है।' कंगना गर्मिंयों में खाने के साथ दही भी खाती है।

डिनर

रात के खाने में कंगना को दही चावल काफी पसंद हैं। इसके अलावा ख‍िचड़ी और सलाद भी वो खाती हैं। कंगना डिनर को हल्का ही रखती हैं।

वर्कआउट

वह जिम में खूब पसीना बहाती हैं। वो कहती हैं, 'मैं हफ्ते में 5 दिन एक्सरसाइज करती हूं। रोजाना 45 मिनट योग 10 मिनट मन को शांत करने के लिए ध्यान लगाती हूं। अगर कभी मेरा मन योग करने का ना हो तो डांस करती हूं'।

ऑयली फूड से दूरी

वहीं कंगना इस तरह के खाने से हमेशा दूर रहती हैं। वह कहती हैं 'बहुत ज्यादा तला-भुना खाना खाने से न सिर्फ वजन बढ़ता है बल्कि शरीर को भी नुकसान पहुंचता है'।
 

Content Editor

Charanjeet Kaur