कभी 500 रु. लेकर मुंबई आए थे सुनील ग्रोवर, ऐसे बने इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 01:47 PM (IST)

इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन सुनील ग्रोवर  ने अपने कईं किरदारों से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। गुत्थी से लेकर डॉक्टर गुलाटी तक लोग आज भी उनके किरदारों के याद करते हैं। इंडस्ट्री में इतना नाम कमाने के लिए सुनील ने बहुत मेहनत की और फिर जा कर उनहें यह मुक्काम हासिल हुआ। 

कहते हैं न कि सफलता को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है । ऐसा ही कुछ हुआ था सुनील ग्रोवर के साथ..सबको हंसाने वाला सुनील ग्रोवर एक दिन खूब रोया था और यहां तक पहुंचने के लिए सुनील ने कड़ी मेहनत की और कईं ठोकरों का सामना भी सुनील ग्रोवर को करना पड़ा। 
अपने करियर के शुरूआती दौर में सुनील के लिए इस इंडस्ट्री में थमे रहना इतना आसान नहीं था ऐसे कईं मौके आए जब उन्हें शोज से निकाल दिया जाता था और उन्हें रिप्लेस कर दिया जाता था। 

500 लेकर आए मुंबई 

अपने करियर के शुरूआत में सुनील जब मुंबई आए तो उनकी जेब में 500 रूपए थे इस बात का खुलासा सुनील ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था और सुनील के अनुसार जब वह मुंबई आए तो वह एक पॉश इलाके में रहते थे और उस समय उनकी कमाई सिर्फ 500 रूपए थी और जब धीरे-धीरे सुनील के यह पैसे भी खत्म होते गए तो उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल करना पड़ेगा। 

रेडियो में किया काम 

मुंबई जैसे शहर में बिना कमाए रहना इतना आसान नहीं है और सुनील ग्रोवर के लिए भी करियर के शुरूआती दौर में यह काफी मुश्किलों भरा था और वह जिस भी शो में जाते थे उन्हें रिप्लेस कर दिया जाता था और फिर इस शहर में रहने के लिए और पैसे कमाने के लिए सुनील ग्रोवर ने रेडियो में आरजे का काम करना शुरू किया इस दौरान वह सुदर्शन के रूप में भी काफी फेमस हुए। थिएटर में एक्टिंग और डॉयलॉग डिलीवरी की एक्सपीरिएंस के बल पर उन्होंने वाइसओवर का काम शुरू किया। दिल्ली से ब्रॉडकॉस्ट होने वाला रेडियो शो वायरल हो गया और पूरे देश में इसकी ब्रॉडकॉस्टिंग होने लगी।

गुत्थी का किरदार हुआ फेमस

इसके बाद सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में काम किया और वह गुत्थी के रो में फेमस हुए इस किरदार को लोगों ने भी खूब पंसद किया इसके बाद सुनील ने द कपिल शर्मा शो में काम किया और उसमें वह डॉक्टर गुलाटी के किरदार में फेमस हुए लेकिन फिर किसी कारणों के चलते सुनील और कपिल में झगड़ा में हो गया और दोनों अलग हो गए । 

सलमान खान के साथ किया काम

सुनील ग्रोवर ने अपनी जिंदगी में शायद कभी नहीं सोचा होगा कि वह एक दिन सलमान खान के साथ काम करेंगे। उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'भारत में काम किया था और इसमें सुनील की एक्टिंग को जमकर सराहा गया।

Content Writer

Janvi Bithal