कोरोना संकट के बीच Bird Flu ने दी दस्तक, संक्रमित घोषित किया गया मुर्गी फार्म

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 04:59 PM (IST)

देश में कोरोना महामारी के कहर ने कोहराम मचाया हुआ है। लोग लगातार इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना के मामलों में आए दिन बढ़ोतरी हो रही है। वहीं अब इस बीच बर्ड फ्लू की खबर सामने आने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक किला रायपुर के अधीन पड़ते डेहलों ब्लाक के एक पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू का केस सामने आया है। 

जानकारी के मुताबिक सूबा सिंह नाम के व्यक्ति का पोल्ट्री फार्म बताया जा रहा है। जिसके बाद पोल्ट्री फार्म के नमूने भोपाल की प्रयोगशाला में भेजे गए थे। जिसके बाद बीते दिन बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार ने उस मुर्गी फार्म को संक्रमित क्षेत्र घोषित कर दिया है। 

इस मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक कमेटी का गठन किया है। आठ सदस्यों की यह कमेटी मुर्गे और उनके अंडों की निगरानी करेगी कि वे बिना प्रोसेस के बाजार में नहीं भेजा जाए।

गौरतलब है कि कोरोना के केस देश में बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना 4 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हो रही है। मौतों के आंकड़ें भी दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बर्ज फ्लू की दस्तक खतरनाक साबित हो सकती है। 

Content Writer

Bhawna sharma