भूमि  पेडनेकर ने अपने कंधों पर उठाया मुंबई बीच की सफाई का जिम्मा,  हाथों से कचरा उठाती आई नजर

2021-10-21T17:47:18.063

अभिनेत्री  भूमि पेडनेकर ने  मुम्बई के कार्टर रोड स्थित बीच की सफाई का जिम्मा अपने कंधों पर उठाया। लोगों को साफ-सफाई की अहमियत बताने के लिए भूमि ने खुद अपने हाथों से कचरा उठाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जलवायु संकट और पर्यावरणीय परिस्थिति में बदलाव के इस दौर में हम सभी को साथ देना होगा। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में भूमि सफेद टी-शर्ट और सिर पर कैप पहने  प्लास्टिक के वेस्ट को उठाती नजर आ रही हैं। इस अभियान में और भी कई लोग उनका हाथ बांटते  दिखे। इस दौरान उन्होंने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक रहने का भी संदेश दिया। 

PunjabKesari
अभिनेत्री ने वहा मौजूद लोगों से कहा-, "ये कचरा हमारा फैलाया हुआ है और ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम हमारे कचरे की सफाई करें। हमारी जिम्मेदारी है कि ये जो हमारी धरती है, हम उसकी रक्षा करें। ये सिर्फ हमारे लिए नहीं, बल्कि हमारी आनेवाली पीढ़ी के लिए भी बहुत अहम है। 

PunjabKesari
भूमि ने बताया कि इस अभियान के दौरान उन्होंने आज 3.5 टन कचरा इकट्ठा किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम इसे एक बार करके बैठ जाएंगे और इससे छुटकारा पा लेंगे। हमें अपनी आदत को सुधारना ही होगा। इन तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि कैसे उन्होंने बीच में   दिल जान से सफाई का काम किया है। 

PunjabKesari
दरअसल भूमि ने दो साल पहले 'क्लाइमेट वॉरियर' कैंपेन की शुरूआत की थी। उन्होंने हजारो मुंबई वासियों के साथ मिलकर क्लाइमेट बचाने के लिए आवाज उठाई  थी और बांद्रा की सड़कों पर क्लाइमेंट बचाने के हक में साइलेंट मार्च भी निकाला था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static