Brides-to-be: चूड़े को देना है नया ट्विस्ट तो ट्राई करें 8 ट्रिक्स

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 02:27 PM (IST)

ब्राइडल ज्वेलरी में चूड़े की भूमिका भी अहम है जिसकी रस्म दुल्हन के मामा द्वारा पूरी की जाती हैं। इन दिनों मार्कीट में जूड़ों की डिफरैंट शेड्स और पैटर्न की खूब डिमांड हो रही है जिसे अधिकतर दुल्हन अपने वेडिंग ड्रेस से मैच करके खरीदना पसंद कर रही हैं। आपको बता दें कि इन दिनों हॉफ चूड़े का ट्रैंड चल रहा है जो हाथों में पहना भी अच्छा लगता है, साथ ही कंफर्टेबल भी दिखता है। आप हॉफ चूड़े में राजस्थानी डॉट्स वाली बैंगल्स भी डलवा सकती है जिसका क्रेज मॉडर्न ब्राइडल में खूब देखने के मिल रहा हैं।


चलिए आज हम आपको अलग-अलग शेड्स और डिजाइन्स वाले चूड़ा को नया ट्विस्ट देने के तरीके बताते है जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चूज कर सकती हैं। 

1. पिंक है डिफरैंट कलर 

आप चूड़े में मेहरून-रेड के बजाएं पिंक कलर चूनें। पिंक में आपको डिफरैंट शेड्स वाले जैसे हॉट पिंक, बेबी पिंक या पिच कलर अन्य आदि मिल जाएंगे जो आपको हाथों को यूनिक दिखाने में मदद करेंगे। 

2. ऑरेंज भी है यूनिक शेड

आप चाहे तो पिंक के बजाएं ऑरेंज कलर में अलग शेड्स जैसे लाइट ऑरेंज या पिच कलर ट्राई कर सकती है जो आपको ग्लैमर लुक देंगे। 
 

3. हॉफ चूड़ा यानी मिनिमल 


इन दिनों ब्राइड्स में मिनिमल यानी कम बैंगल्स वाला चूड़ा खूब पसंद किया जा रहा है क्योंकि यह पहनने में यूनिक लगता है और कंफर्टेबल भी रहता हैं। मिनिमल में आप 6-7 बैंगल्स वाला चूड़ा भी ट्राई कर सकती है वो आपकी मर्जी है।  

4. कुंदन स्टोन बैंगल्स 

अपने चूड़े को जरा हैवी दिखाना चाहती है तो इसमें व्हाइट बैंगल्स के बजाएं कुंदन स्टोन वाली बैंगल्स डालें जो उसकी गेटअप और बढ़ा देंगी। 

5. थीम चूड़ा 

आप अपने लहंगे या वैडिंग ड्रैस के साथ मैचिंग चूड़ा ट्राई कर सकती है जिसके साथ आप ज्वैलरी भी मेच करती ट्राई करें तो बेहतर होगा। आप अपने गोल्ड कंगन के डिजाइन्स से मैचिंग ज्वैलरी भी ट्राई कर सकती है। 

6. घुंघरू वाले कंगन 

आप ब्राइडल चूड़े के बीच में घुंघरू वाले कंगन भी डाल सकती है जो आपके हाथों को डिफरैंट लुक देंगे। 

7. गोल्ड बैंग्लस के साथ ग्लैम


अपने रेड चूड़े शेड्स को आप गोल्ड की बैंगल्स के साथ ग्लैमरस लुक दे सकती है जो दुल्हनों की पहली पसंद बना हुआ है। 

8. ड्रैस से कंट्रास्ट करके चूज करें चूड़ा 


अपनी वैडिंग ड्रैस यानी लहंगे के कलर कंट्रास्ट से मेच करता है चूड़ा भी वियर कर सकती है जो कुछ डिफरैंट व यूनिक आइडिया भी है। 
 

Content Writer

Sunita Rajput