जुलाई महीने में इन जगहों पर जाएं घूमने, पार्टनर संग बीताएं रोमांटिक पल

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 05:11 PM (IST)

जुलाई मानसून का महीना कहलाता है। इस दौरान बारीश होने से गर्मी दूर होकर ठंडक का अहसास होता है। ऐसे में आप चाहे तो इस महीने का और भी मजा लेने के लिए पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप प्लान कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में जुलाई महीने में घूमने की बेस्ट जगहें बताते हैं...

शिमला

शिमला भारतीयों के घूमने की बेस्ट जगह मानी जाती है। लोग खासतौर पर पार्टनर के साथ शिमला घूमने का प्लान करते हैं। आप जुलाई के महीने में पार्टनर के साथ यहां पर रोमांटिक ट्रिप प्लान कर सकती है। इस समय आप पार्टनर के साथ सुहावना मौसम व सुंदर पहाड़ों को देखना एन्जॉय कर सकती है। आप यहां पर बारिश का भी मजा ले सकते हैं। इसके अलावा घूमने के लिए मॉल रोड, कुफरी, चैल, नारकंडा जैसी जगह आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेंगी। 

चेरापूंजी

चेरापूंजी में आप खूबसूरत झरनों व पार्क को देखने का आनंद मना सकते हैं। इसकी खूबसूरती को देखकर हर कोई जल्दी ही इसपर आकर्षित हो उठता है। यहां पर प्राकृतिक नजारों के साथ शांत वातावरण का मजा ले सकते हैं। खासतौर पर न्यूली मैरिड कपल्स के लिए चेरापूंजी घूमने के लिए बेस्ट रहेगी। चेरांपूजी में आप नोहकलिकाइ जलप्रपात, नोकरेक नेशनल पार्क, इको पार्क, सेवेन सिस्टर्स फॉल्स आदि जगहों पर पार्टनर के साथ घूम सकते हैं। 

कौसानी

उत्तराखंड में बसा कौसानी एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। इसकी खूबसूरती के चलते इसे भारत का स्विटजलैंड कहा जाता है। ऐसे में पार्टनर के साथ घूमने के लिए कौसानी बेस्ट जगह मानी गई है। यहां से आप हिमालय की ऊंची-ऊंची चोटियां देखने का मजा उठा सकते हैं। इसके अलावा कौसानी टी एस्टेट और रूद्रधारी फॉल्स जैसी जगह भी आपको खूब पसंद आएगी। 


Content Writer

neetu