अगस्त की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये 4 Places, एक बार जरुर करें Explore

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2023 - 04:53 PM (IST)

घूमने फिरने के शौकिन लोग मौका देखते ही घूमने फिरने निकल जाते हैं। खासकर बरसाती मौसम में तो घूमने का और भी मजा आता है। इस महीने में रक्षाबंधन, स्वंतत्रता दिवस जैसे त्योहार में आई छुट्टियां बिताने के लिए हर कोई अच्छी जगह तराश्ता है। ऐसे में अगर आप भी अगस्त में वेकेशन्स मनाने की सोच रहे हैं तो भारत की यह जगहें घूम सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में.....

चेरापूंजी 

मेघालय के चेरापूंजी में आप बरसात में अपनी छुट्टियां बिताने के लिए जा सकते हैं। खासकर अगर आप वीकेंड्स की छुट्टियां मनाने जा रहे हैं तो यहां जाना परफेक्ट रहेगा। इस शहर की खासियत है कि यहां पर पूरे साल बारिश होती है। इसके अलावा रोमांचक मानसून ट्रेकिंग और चाय के बागानों में घूमकर अपनी छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। यहां का मौसम भी बहुत अच्छा होता है।

मथुरा-वृंदावन 

रक्षाबंधन के त्योहार से पहले आप मथुरा-वृंदावन की सैर कर सकते हैं। एक दो दिन की छुट्टी में आप मथुरा की सैर आसानी से कर सकते हैं। यहां पर गोकुल धाम, गोवर्धन पर्वत और कई सारे मंदिर देख सकते हैं। इसके अलावा शाम के समय यमुना के तट पर आरती का शानदार नजारा भी आप देख सकते हैं। 

मनाली 

मनाली में कई सारे एंडवेंचर स्पोर्ट्स हैं जिनका आप मानसून में लुत्फ उठा सकते हैं। मनाली के माल रोड़ पर आप खरीददारी और इसके साथ प्राकृतिक नजारों, झीलों और झरनों को एंजॉय कर सकते हैं। दोस्तों के साथ मस्ती और कुछ बेहतरीन लम्हे आप यहां पर बिता सकते हैं।

माउंट आबू 

हिल स्टेशन अगर आप इस मानसून जाना चाहते हैं तो मांउट आबू आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस हिल स्टेशन की सुंदरता आपका दिल मोह लेगी। इसके अलावा प्रकृति में कुछ शांत लम्हे बिताकर आप अपनी छुट्टियों का मजा और भी दौगुणा कर सकते हैं। यहां पर आपको जोधपुरी खाने का लुत्फ भी उठा सकते हैं। 

Content Writer

palak