घूमने के साथ इन शहरों में लें 'Bungee Jumping' का मजा

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 04:32 PM (IST)

कई लोगों को अलग-अलग जगह पर घूमने के साथ एंडवेंचर चीजें करना अच्छा लगता है। ऐसे में लोग खासतौर पर प्राकृतिक नजारों के साथ पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग का मजा लेते हैं। ऐसे में अगर आप ऊंचाई से जंप करके खुले आसमान में तैरने का शौक रखते हैं तो इसके लिए बंजी जंपिंग करना बेस्ट ऑप्शन है। इससे आपका ऊंचाई का डर दूर होने के साथ अलग ही मजा मिलेगा। ऐसे में अगर आप भी बंजी जंपिंग का मजा लेना चाहते हैं तो आप भारत की इन तीन जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते हैं। 

गोवा

यंग लोगों के घूमने के लिए गोवा बेस्ट जगह मानी जाती है। मगर एंडवेचर के शौकीन यहां पर बंजी जंपिंग का मजा भी ले सकते हैं। आप अंजुना बीच पर इसका आनंद ले सकते हैं। यहां पर आप 35 मीटर की ऊंचाई से जंप करके खुले आसमान में घूमकर खुद को आजाद महसूस करेंगे। ऐसे में आप अपने दोस्तों के साथ गोवा का ट्रिप खूब एन्जॉय करेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

ऋषिकेश

एडवेंचर के शौकीन लोग ऋषिकेश में अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। यह जगह दिल्ली के पास होने के साथ बजट में भी रहेगी। आप ऋषिकेश के मोहन चट्टी पर बंजी जंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें, यहां पर करीब 83 मीटर ऊंचाई की चोटी से जंप करवाई जाती है। बात होने वाले खर्चे की करें तो इसके लिए एक आदमी को 3550 रुपये भरने पड़ेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

लोनावला

मुंबई में रहने वाले लोग लोनावला में बंजी जंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर पूरी सुरक्षा में अपने इस टूर का मजा लें सकते हैं। यहां पर आपको खुले आसमान में करीब 45 मीटर की ऊंचाई से जंप करने का मौका मिलेगा। बात इसपर होने वाले खर्चे की करें तो इसके लिए आपको करीब 1500 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 


PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static