गर्मी में कर लें देश के इन खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस की सैर

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 01:00 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग)- गर्मी के मौसम में बच्चों की छुट्टियां और इस समय परिवार  के साथ घूमना का अलग ही मजा हैं। इन छुट्टियों में जल्दी घर वापिस जाने की भी चिंता नहीं होती। हमारे देश में बहुत सी ऐसी जगह हैं जो घूमने के लिए बैस्ट हैं और गर्मी में राहत पाने के लिए भी बहुत अच्छी है। 


1. नगिनी,कुल्लू, हिमाचल प्रदेश 

नगिनी हिमाचल की वादियों में बसी बहुत खूबसूरत जगह है। यहां का खूबसूरत नजारा देख कर आप हर बार-बार यहां आना चाहेगे। गर्मी के मौसम में तो यहां हजारों का तादाद में लोग घूमने के लिए आते हैं। चारों तरफ हरियाली और पहाड़ों से घिरी यह जगह बहुत खूबसूरत है। आप यहां पर एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं। 

2. नैनीताल, उत्तराखंड

झीलों का नगरी नैनाताल अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। यहां का वारावरण और हर तरफ हरियाली हर किसी का मन खुश करने के लिए कॉफी है। 
यहां पर इस मौसम में पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। 

3. कुन्नूर, तमिलनाडु

कुन्नूर पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह है। यहां की घूमावदार खूबसूरत सड़के और खूबसूरत चाय के बागान हैं। आप यहां पर टाइगर हिल्स, ड्रूग फोर्ट जैसी और भी कई जगहों पर घूम सकते हैं। 

4. शिलांग, मेघालय

इस जगह को पूर्व का स्कॉटलैंड’ भी कहा जाता है। यहां पर हर वक्त मौसम बहुत सुहावना रहता है। 

5. रानीखेत, उत्तराखंड

गर्मी के मौसम में घूमने के लिए यह जगह बैस्ट है। यहां पर मौसम तो अच्छा है ही इसके साथ-साथ आप यहां पर पैराग्लाइडिंग का मजा भी लें सकते हैं। 

Punjab Kesari