सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट है ये 5 जगह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 03:50 PM (IST)

परिवार, दोस्तों के साथ तो आप अक्सर ही घूमने जाते है लेकिन अगर इस बार आप अकेले घूमने का प्लान बना रहे तो आपके मन में कई तरह के सवाल होंगे। सोलो ट्रिप प्लान करते समय सबसे पहले आपके और परिवार के मन में सुरक्षा का ख्याल आता है। इसी डर से आप कई बार ट्रिप प्लान नहीं कर पाती है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगह बताएंगे जहां पर आसानी से अपने लिए सोलो ट्रिप प्लान कर सकते है। 

ऋषिकेश

अगर आप अपने रोज के काम से थोड़ा आराम चाहती है तो आप ऋषिकेश, उतराखंड का ट्रिप प्लान कर सकते है। यह ट्रिप एडवेंचर से भरा होने के साथ शांतिपूर्वक भी होगा। ऋषिकेश सुरक्षा के मामले में काफी सुरक्षित जगह है। 

 

हम्पी

कर्नाटक में बसा हम्पी सोलो ट्रेवलर्स के लिए बहुत ही अच्छी जगह है। जहां पर समुद्र के किनारे समय बीताने के साथ आप शहर के सुंदर आर्किटेक्चर ,लैंडस्केप,  रॉक क्लाइंबिग, आफ साइकलिंग का भी पूरा मजा ले सकती है।

 

जीरो वैली

जीरो वैली अरुणाचल प्रदेश की जन्नत कहलाती है। यहां पर आप नेचर के साथ बहुत ही सुंदर मंदिर,बाग, वन्य जीवन का भी आनंद ले सकते है। भारत के सबसे प्रसिद्ध संगीत समारोहों में जीरो फेस्टिवल भी काफी प्रसिद्ध है।

 

जयपुर

राजस्थान के पिंक शहर के नाम से मशहूर जयपुर न केवल फैमिली या फ्रेंडस बल्कि सोलो ट्रिप के लिए भी काफी अच्छा ऑप्शन है। जयपुर में आप हवा महल, जल महल, नाहरगढ़ का किला, आमेर का किला, जंतर-मंतर, सिटी पैलेस, गल्ताजी, बिरला मंदिर, गढ़ गणेश मंदिर, जयगढ़ का किला, जयपुर जू और गोविंद देवजी मंदिर घूम कर अपने ट्रिप को एंजॉय कर सकते है। इसके साथ ही आप वहां के कल्चर को भी अच्छे से देख सकते है।

 

पुडुचेरी

अगर आप एडवेंचर स्पोर्ट्स, खूबसूरत लोकेशन, टेस्टी खाने का आनंद लेना चाहती है तो आप पुडुचेरी का भी प्लान बना सकती है।

 

Content Writer

khushboo aggarwal