नए साल का जश्न मनाने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 01:51 PM (IST)

इस साल का आखिरी हफ्ता खत्म होने वाला है और बच्चों की छुट्टियां भी चल रही हैं। लोग न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अभी से तैयारियां करने लगे हैं। आप भी परिवार के साथ शहर से कहीं दूर जाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए अच्छी जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी है तो आइए जानते हैं इंडिया की कुछ बेस्ट जगहें जहां आप फैमिली के साथ नए साल की अच्छी शुरूआत कर सकते हैं। 

 

गोवा

किसी भी सेलिब्रेशन के लिए गोवा को सबसे अच्छी जगह माना जाता है। वहां पर हर उम्र के लोग खूब मस्ती करते हैं। नवविवाहित, बच्चे, युवा, कपल्स हर किसी के लिए यह जगह बेस्ट है। गोवा में कार्नीवल भी मनाया जाता है, जिसमें शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। 

पॉन्डिचेरी

अपने पार्टनर के साथ नए साल का जशन मनाना चाहते हैं तो इसके लिए पॉन्डिचेरी अच्छी जगह है। समुद्र के किनारे की खूबसूरत जगह पर एक साथ बिताए पल उम्र भर के लिए आपकी यादों को तरोताजा रखेंगे। 

गोकर्णा

कर्नाटका की कुदरती खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है। इसके सुकून देने वाले नजारे बहुत आकर्षक हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताना चाहते हैं तो गोकर्णा बहुत अच्छी जगह है। 

अंडमान निकोबार

भारत में खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। अंडमान निकोबार देश ही नहीं बल्कि विदेशी लोगों की भी पसंदीदा जगह है। परिवार के साथ मौज-मस्ती और सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो इस बार नए साल की शुरुआत आप अंडमान निकोबार में कर सकते हैं। 

लक्षदीप

किसी आइलैंड पर घूमने का मन है तो इसके लिए लक्षदीप से अच्छी कोई और जगह नहीं हो सकती। दुनिया भर से लोग यहां छुट्टियों में मस्ती करने के लिए आते हैं। न्यू ईयर पर इस जगह की खूबसूरती देखने लायक होती है। 

Content Writer

Priya verma