तलवों पर मेहंदी लगवाने का आया ट्रेंड, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 03:57 PM (IST)

कोई फेस्टिव हो या खुद की वेडिंग, बिना मेहंदी भारतीय महिलाओं का श्रृंगार अधूरा हैं। हाथों व पैरो में मेहंदी लगाने के बारे में सब जानते है लेकिन क्या आपको पता हैं कि पैरों के तलवो पर भी मेहंदी लगाई जाती है। जी हां, इन दिनों ब्राइड्स में तलवों में मेहंदी लगवाने का ट्रेंड खूब दिख रहा हैं। इसके अलावा टीनएजर्स व 30+ औरतें भी मेहंदी के इस नए ट्रेंड को खूब पसंद कर रही हैं। हालांकि तलवों में मेहंदी हाथों के मुकाबले थोड़ी मोटी होती है और इनका डिजाइन भी अलग होता हैं।

Picture credits: The cheesecake project

अगर आप भी अपनी शादी में पैरों के तलवों पर भी मेहंदी लगवाने की सोच रही हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ बेस्ट डिजाइन्स दिखाते हैं जिनसे आइडिया लेकर आप भी पैरों के तलवों को मेहंदी से रंग सकती हैं। 

Picture credits: Cosmin danila Photography

Picture credits: Toko Mehndi

हाथ फूल मेहंदी डिजाइन

हाथफूल मेहंदी में चेन की तरह की डिज़ाइन व जाली वर्क किया जाता हैं। फिर फ्लोरल पैटर्न के साथ इस मेहंदी को खूबसूरत लुक दिया जाता है। अगर आप भारी भरकम मेहंदी लगाने से बचना चाहती है तो तलवों पर मेहंदी का यह डिजाइन लगवा सकती हैं जो तलवों पर खूब जंचेगा। 

रोज़ मेहंदी डिज़ाइन 

इस मेहंदी डिज़ाइन में गुलाब के फूल की आकृति बनाई जाती हैं जो काफी खूबसूरत लगती है। फिर आप फूल चाहें अपनी मर्जी से बड़े या छोटे डिजाइन में बनवाएं, ये आपकी पसंद पर निर्भर करता हैं। अगर आप सिपंल सा डिजाइन तलवों पर डलवाना चाहती है तो सेंटर में गुलाब का फूल बनवाकर उसको जालीदार पैटर्न के साथ अट्रेक्टिव दिखाएं।

फुल जाली वर्क मेहंदी डिज़ाइन 

इन दिनों फुल जाली वर्क मेहंदी खूब ट्रेंड हैं जिसे लड़कियां ज्यादा लगवा रही हैं। इससे एक तो डिजाइन साफ नजर आता है, दूसरा सिंपल भी लगता हैं। आप अपने तलवों को जालीदार मेहंदी के साथ कवर कर सकती हैं। इसके साथ बार्डर में फ्री-हैंड डिजाइन्स डलवा सकती हैं। 

फ्लोरल बॉर्डर वाली मेहंदी 

इस डिज़ाइन में फूल और पत्तों वाला डिज़ाइन बना होता है। आप तलवों का भीतरी हिस्सा खाली छोड़ उसके किनारों पर फ्लोरल मेहंदी डिज़ाइन बनवाएं जो काफी खूबसूरत डिजाइन है। 

Picture credits: Henna lounge

Picture credits: Toko Mehndi

Content Writer

Sunita Rajput