Home Decor: देखिए Sofa Set के यूनिक डिजाइन्स

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 05:36 PM (IST)

मॉडर्न समय में लोगों की फैशन को लेकर सोच बदलती जा रही हैं। वह न सिर्फ अपने ड्रेसिंस सेंस बल्कि घर को मॉडर्न टच देने के लिए डिफरैंट स्टाइल फर्नीचर घर में लाते हैं। फर्नीचर में सबसे अहम भूमिका निभाता सोफा सेट, जिसपर बैठकर न सिर्फ हम अपनी दिनभर की थकान दूर करते है बल्कि मेहमानों को भी अट्रेक्ट करते हैं। मगर आजकल ट्रैंड को देखते हुए कई फर्नीचर डिजाइनर कंपनियां नए-नए डिज़ाइन, ज्यादा आराम, ज्यादा आकर्षक सोफा सेट डिजाइन कर रही हैं। 

अगर आप भी घर का फर्नीचर बदलना चाहते है तो मॉडर्न ट्रैंड्स को ध्यान में रखें।

इन दिनों लेदर व कंफर्टेबल फैब्रिक वाले सोफा सेट डिमांड में है जो न सिर्फ आरामदायक महसूस करवाते है बल्कि घर की सजावट में चार-चांद लगा देते है। चलिए आज हम आपको कुछ डिफरैंट स्टाइल सोफ सेट डिजाइन्स दिखाते हैं जिनसे टिप्स लेकर आप भी अपने घर के लिए ट्रैैंवी व यूनिक फर्नीचर खरीद सकते हैं। 

सोफ दो तरह के होते हैं- एक लेदर तो दूसरा कॉटन या अन्य फैब्रिक वाला सेट। लेदर फैब्रिक वाला सोफा कंफर्ट तो होता है लेकिन घर को स्टाइलिश लुक भी देता है, चिकना और टिकाऊ होने के कारण, लेदर सोफे की साफ-सफाई करनी भी आसान होती है।

अगर आपके घर में बच्चे या आप बिजी वूमन्स हैं तो लेदर सोफा सेट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

अगर आप हर दूसरे दिन घर की डस्टिंग करती रहती है तो आप दूसरे फैब्रिक या डिजाइन्स वाले सोफा सेट भी खरीद सकती हैं, जो घर की लुक बदलने में मदद करेंगे। 

आपको बदा दें कि इन दिनो सोफ कम बेड, वाला डिजाइन खूब डिमांड में है जो उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन है जिनको अपार्टमेंट या घर में स्पेस की कमी होती है। आप इन सोफा सेट को कुर्सी, बेड व सोफा सेट भी बदल सकते हैं जो जगह के साथ-साथ आपको कई जरूरतों को भी पूरा करेंगे। 

सोफा कम बेड ज्यादा का डिजाइन्स। 

मॉडर्न स्टाइस सोफा सेट। 

मल्टी पर्पस सोफा सेट। 

रूस्टिक स्टाइल सोफा सेट। 

सॉफ्ट फैब्रिक वाला सोफा सेट। 

फैब्रिक वाला सोफा सेट। 

बड़े कुशन विद लेदर सोफा सेट। 

लेदन सोफा सेट का यूनिक डिजाइन। 

रॉयल लुक के लिए बेस्ट एंड सॉफ्ट सोफा सेट। 

Content Writer

Sunita Rajput