क्रिसमस वीकेंड में भीड़-भाड़ से दूर यहां सुकून से बिताए छुट्टियां

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 01:56 PM (IST)

सर्दियों की छुट्टियों में घूमने के लोग खूबसूरत के साथ शांत जगहों का प्लान बनाते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहें है जहां पर आप अपनी क्रिसमिस की छुट्टियों का आराम से मजा ले सकते है। भारत की इन जगहों पर आप खूबसूरत वादियों के साथ सुकून से अपनी छुट्टियां बिता सकते है। स्नोफॉल के साथ-साथ आप यहां के हरे-भरे नजारों का भी मजा ले सकते है। तो आइए जानते है दिंसबर में छुट्टियों का मजा लेने के लिए इस बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस के बारे में।
 

1. जम्मू-कश्मीर, सोनमर्ग
दुनिया के खूबसूरत शहरों में से एक जम्मू-कश्मीर के सोनमार्ग में बर्फ के साथ-साथ खूबसूरत वादियों में अपनी छुट्टियां आराम से बिता सकते है।

2. मेघालय, मावल्यान्नॉंग
हरियाली से भरपूर इस गांव को सबसे स्वच्छ माना जाता है। हरियाली और सफाई के साथ-साथ आप यहां खूबसूरत पहाड़ों और वॉटरफॉल का मजा भी ले सकते है।

3. ऋषिकेश
तीर्थयात्रा के साथ-साथ पहाड़ियों, गुफा, झूले और प्राचीन मंदिरों का एक साथ मजा लेने के लिए ऋषिकेश एकदम बेस्ट है। यहां पर आप गंगा घाट, त्रिवेणी घाट और नीलकंठ महादेव मंदिर भी देख सकते है।

4. हिमाचल प्रदेश, डलहौजी
दिंसबर और क्रिसमिस की छुट्टियों में घूमने के लिए डलहौजी शहर सबसे बेस्ट है। यहां के खूबसूरत पहाड़ों के साथ आप यहां बर्फ से ढके जंगल भी देख सकते है।

5. उत्तराखंड, औली
दोस्तों के साथ स्केटिंग या पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम स्पेंड करने के लिए आप उत्तराखंड में स्थित औली शहर में भी जा सकते है।

6. श्रीनगर
यहां की खूबसूरत झीलों और नदियों में परिवार के साथ आप बोटिंग का मजा ले सकते है। यहां के रिजार्ट में से आप खूबसूरत वादियों और स्नोफॉल को देख सकते है।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Punjab Kesari