Skin Glow: सनटैन हो गई है तो कच्चे दूध और गुलाब जल का पैक लगाए

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 07:10 PM (IST)

गर्मियों के मौसम में सन टैन सबसे परेशान करने वाली चीज होती है। इससे स्किन बदरंगी सी दिखने लगती हैं। वैसे तो यह किसी की त्वचा को खराब कर देती हैं लेकिन लड़कियां खासकर इससे पीछा छुड़वाने के लिए तरह तरह के घरेलू नुस्खे करती रहती हैं ताकि धूप के चलते उनकी स्किन काली ना पड़े। आज हम आपको ब्यूटी से जुड़े कुछ ऐसे ही आसान से टिप्स बताएंगे जो आपकी स्किन को टैनिंग से बचाएंगे।

PunjabKesari

सबसे पहली बात सनसक्रीन लगाना ना भूलें

सन टैन से बचने का सबसे आसान और पहला तरीका सनसक्रीन लगाना। सनसक्रीन लगाने से स्किन टैनिंग से ही नहीं यूवी किरणों से भी बचेगी।

कच्चा दूध और गुलाब जल 

चेहरे पर कच्चा दूध कमाल का फायदा देगा। इससे त्वचा को ताजगी भी मिलेगी और ड्राईनेस से छुटकारा भी। कच्चे दूध में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं और कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं। इससे भी सारी डस्ट और टैनिंग निकल जाएगी। 

PunjabKesari

कच्चा आलू 

कच्चा आलू चेहरा पर ब्लीचिंग का काम देगा। इससे आपके स्किन की सारी गंदगी अच्छे से साफ भी हो जाएगी और रंगत निखर भी जाएगी। अगर सनबर्न हो गया है तो उससे भी आराम मिलेगा। 

नींबू -मलाई से ताजगी

सनबर्न से बचने के लिए ताजा मलाई में कुछ बूंदे नींबू की मिलाएं और इसको चहरे पर लगाएं, इससे टैनिंग से राहत मिलेगी। 

मुलतानी मिट्टी 

मुलतानी मिट्टी में खीरे का रस और कुछ बूंदे नींबू के रस को मिलाकर इसको हफ्ते में 2 बार चेहरे पर लगाएंगे तो इससे भी टैनिंग दूर होगी। 

PunjabKesari

एलोवेरा जैल 

एलोवेरा जैल आप बाजारी भी यूज कर सकते हैं और ताजी पत्ते के बीच से भी निकाल सकते हैं। 10-15 मिनट इसे फ्रिज में रखें और फिर इसे चेहरे पर लगाए। इससे सनबर्ऩ से राहत मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static