Halloween पर बच्चे की ड्रेस को लेकर हैं कंफ्यूज, तो ट्राई करें कुछ नए लुक्स

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 04:50 PM (IST)

हर साल हैलोवीन पार्टी 31 अक्टूबर को मनाई जाती है। वैसे खास तौर पर अमेरिका, इंग्लैंड और यूरोपीय देशों में हैलोवीन डे सेलिब्रेट किया जाता है, लेकिन अब भारत में भी देखने को मिल रहा है। हैलोवीन डे को आल हेलोस इवनिंग, आल हैलोवीन, आल होलोस ईव और आल सैंट्स ईव भी कहा जाता है। लोग घर को डरावने तरीके से सजाने के साथ-साथ 'हैलोवीन थीम ड्रेसेस' भी पहनते हैं।

लेकिन इस दिन सबसे बड़ी टेंशन इस बात की रहती है कि बच्चों को आखिर हैलोवीन डे पर क्या कॉस्ट्यूम पहनाना चाहिए। तो परेशआन होने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे लास्ट मिनिट आइडियाज लेकर आए हैं जिसके जरिए बिना ज्यादा पैसे और समय खर्च किए आप भी कर सकते हैं अपने बच्चों को हैलोवीन डे के लिए रेडी।

चोर वाला गेटअप

घर में आसानी से मिलने वाली इन चीजों के साथ आपका बच्चा भी आपका बच्चा हो सकता है हैलोवीन के लिए रेडी। चोर वाला गेटअप करना तो सबसे आसान है। इसके लिए आपको चाहिए ब्लैक ऐंड वाइट फुल स्लीव शर्ट, ब्लैक ग्लव्स, ब्लैक हूडी या कैप, ब्लैक आई मास्क, प्लास्टिक बैग और बच्चों की टॉय गन।

कैट वाला काॅस्ट्यूम

छोटे-छोटे बच्चों के लिए आप कैट, डाॅग के गेटअप भी ट्राई कर सकते हैं। जब बच्चे ऐसे किसी गेटअप में होते हैं तो सब लोगों को बहुत ही क्यूट लगते हैं और सबका दिल उनपर आ जाता है। ये कैट काॅस्ट्यूम को बनाने के लिए आपको चाहिए एक ब्लैक शर्ट, ब्लैक स्कर्ट, बिल्ली के कान और सबसे महत्वपूर्ण बिल्ली का पूंछ बनाने के लिए आप मोजे में काॅटन भरकर उस तैयार कर सकते हैं। बच्चे के चेहरे पर मूंछ बनाने के लिए आई लाइनर काम में आ सकता है।

बैटमैन या बैटवुमन

बच्चों को सुपरहीरोज का क्रेज हमेशा ही रहता है। ऐसे में आप उन्हें इनके मनपसंद सुपरहीरो का लुक भी दे सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए एक फुल स्लीव्स ब्लैक शर्ट, ब्लैक स्कर्ट या ब्लैक मिडी ड्रेस, ब्लैक बर्थडे आई मास्क, बैटमैन का लोगो या स्टिकर जिसे आप शर्ट पर चिपकाएंगे और पंख बनाने के लिए 1 मीटर लंबा ब्लैक कपड़ा, ब्लैक हील्स या बूट्स।

होबो कॉस्ट्यूम

बच्चे को होबो बनाने के लिए किसी भी तरह का आउटफिट पहना सकते हैं लेकिन अगर आप चाहें तो टी-शर्ट, चेक वाली शर्ट, चेहरे पर रफ लुक के लिए ब्लैक स्केच पेन जिससे आप बच्चे के चेहरे पर दाढ़ी और कुछ स्कार्स बना सकते हैं। इसके अलावा एक कार्डबोर्ड जिस पर कोई हैलोवीन से रिलेटेड मेसेज लिखा हो।

Content Writer

vasudha