नैचर से प्यार करते हैं तो घूमने के लिए बेस्ट है ये 5 देश

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 12:18 PM (IST)

घूमने का शौक तो हर किसी को होता है लेकिन फ्रेड्स के साथ वीकेंड का मजा दोगुणा हो जाता है। कुछ लोग तो वीकेंड के लिए ऐसी जगहें चुनते हैं जहां वो घूमने के साथ-साथ पार्टी का भी मजा ले सकें। अगर आप भी ऐसी ही जगहों की तलाश कर रहे तो ब्रेफिक रहे। आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपने फ्रेंड्स के साथ घूमने और पार्टी का पूरा मजा ले सकते हैं।
 

1. अफ्रीका, मोरक्को
वैसे तो अफ्रीका में घूमने के लिए बहुत से शहर है लेकिन मोरोक्को में आप मस्ती, सैर-सपाटा और पार्टी का मजा ले सकते हैं। इस ब्लू सिटी की नाइट लाइफ आपके ट्रिप को ओर भी यादगार बना देगी।

2. प्राग, चेक रिपब्लिक
नाइट लाइफ के साथ-साथ आप अपने फ्रैंड्स के साथ यहां के पुराने कस्बे भी देख सकते हैं। यहां आप क्रूज, पारंपरिक भोजन के साथ प्राग कैसल, द जॉन लेनन वॉल और चार्ल्स ब्रिज का मजा भी ले सकते हैं।

3. क्रोएशिया, ह्वार
एड्रिएटिक समुद्र में बसे इस द्वीप में आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती का पूरा मजा ले सकते हैं। इसके अलावा इस समुद्र के किनारे कई बार और नाइटक्लब्स हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं।

4. ग्रीस, सैंटोरिनी
यहां आप क्रूज, प्राइवेट वाइन टूर्स, डंकी राइड्स और स्विमिंग तक का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप फ्रैंड्स के साथ सैंटोरिनी की सड़कों के किनारे बने अनोखे बार, क्लब और रेस्तरां में पार्टी भी कर सकते हैं।

5. थाईलैंड
थाईलैंड के खूबसूरत नजारे, बीच, बार, क्लब और थाई मसाज आपके ट्रिप को यादगार बना देगी। इसके अलावा आप बैंगकॉक और पटाया के रेस्तरां में पार्टी का मजा भी ले सकते है।

Punjab Kesari