Court Wedding करने जा रही हैं तो यहां लीजिए कंफर्ट ड्रैसेज आइडिया

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 02:28 PM (IST)

शादियों का सीजन जोरो पर है। कोई पूरे रीति-रिवाजों से शादी कर रहा है तो कोई सिर्फ कोर्ट मैरिज के जरिए शादी के बंधन में बंध रहा है। शादी चाहे जैसे भी हो लेकिन लड़का-लड़की खुशी एक जैसी ही होती है। जहां लड़का अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ मिलकर शादी में धमाल मचाने की प्लानिंग कर रहा होता है, वहीं लड़की अपनी ब्राइडल शॉपिंग को लेकर एक्साइटेड हो रही होती है। 

 

अगर कोर्ट मैरिज हो तो लड़कियों की यह एक्साइटमेंट थोड़ी कम हो जाती हैं। क्योंकि इसमें फंक्शन, रस्मों जैसा कोई चक्कर नहीं रह जाता जिस वजह से कपड़ें भी उसी के हिसाब से चूज करने पड़ते हैं। अगर आप भी कोर्ट मैरिज करने वाली हैं लेकिन अभी तक आउटफिट सिलेक्ट नहीं कर पाईं तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ड्रैस आइडियाज देंगे जो कोर्ट मैरिज में न केवल आपको कंफर्ट फील करवाएं बल्कि स्टाइलिश लुक भी देंगे। 

क्लासिक रैड या गोल्डन साड़ी

कोर्ट मैरिज के वक्त क्लासी लुक के लिए आप प्लेन रैड या गोल्डन साड़ी चूज कर सकती हैं जो बेस्ट आउटफिट आइडिया है। आप चाहे तो एक्ट्रेस Sagarika Ghatge या Deepika Padukone की इन ट्रेडीशनल साड़ियां से आइडिया ले सकती हैं। 

बनारसी आउटफिट 

आप चाहे तो बनारसी फैब्रिक वाली ड्रैस अपने कोर्ट वेडिंग के लिए चूज कर सकती हैं। यह ग्लैमर्स लुक तो देते है बल्कि लाइटवेट भी काफी होते हैं जो आपको कंफर्ट महसूस करवाते रहेंगे। बनारसी फैब्रिक में आप लहंगा या अनारकली चूज कर सकती है। 

फ्यूजन लुक आउटफिट 

अगर आप अपने ट्रेडीशनल लुक में फ्यूजन चाहती हैं तो हैवी इम्ब्रॉयडर्ड या बनारसी लहंगे के साथ प्लेन फैब्रिक वाली शर्ट कैरी करें और उसके साथ हल्का सा नेकपीस भी वियर करें जो आपको खूबसूरत लुक देगा। 

रफ्फल साड़ी 

इन दिनों इंडो-वेस्टर्न में रफ्फल साड़ी का क्रेज खूब हैं क्यों न आप ब्राइट कलर की सिंपल या प्रिंटेड रफ्फल साड़ी कैरी करें जो आपको कंफर्ट के साथ बोल्ड लुक भी देगी। 

लाइटवेट शरारा सूट 

आप चाहे तो लाइटवेट शरारा सूट भी कैरी कर सकती हैं क्योंकि यह ट्रेडीशनल लुक भी देगा और आपको फैशनेबल भी दिखाएंगे। 

फ्लोरल प्रिंट अनारकली 

अगर आप ट्रेडीशनल में सिंपल लुक चाहती हैं तो लाइट फैब्रिक वाला फ्लोरल अनारकली सूट कैरी कर सकती हैं जो आपको कूल के साथ स्टाइल भी देगा।

लाइटवेट लहंगा चोली 

आप बैटमिंटन प्लेयर सानिया नेहवाल से इंस्पायर्ड हो सकती हैं। उनकी तरह कोर्ट वेडिंग के वक्त लाइटवेट में हैंथ इम्ब्रॉयडर्ड लहंगा चूज कर सकती हैं और बिना एक्सेसरीज के अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

प्लेन लहंगा विद स्टेटमेंट दुपट्टा 

आप चाहे तो कंफर्ट लिक के लिए कोर्ट वेडिंग के वक्त प्लेन अपनी पसंद के कलर वाला लहंगा चूज कर सकती हैं जिसको ग्लैमर्स लुक देने के लिए स्टेटमेंट दुपट्टा जैसे बनारसी प्रिंटेड, फ्लोरल या फिर गोटा वर्क व Bandhej दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। 

एथनिक सूट विद Bandhani

आप एथनीक लुक के लिए शरारा सूट के साथ Bandhani दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको ब्राइडल लुक तो देगा लेकिन कंफर्ट भी महसूस करवाएंगा। 

सूट विद कंट्रास्ट दुपट्टा 

आप शरारा, सलवार या अनारकली सूट के साथ कलर कंट्रास्ट दुपट्टा कैरी कर सकती है। 


 

Content Writer

Sunita Rajput