वेडिंग सेरेमनी के लिए बेस्ट बैग कलेक्शन (See Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:49 AM (IST)

शादियों का सीजन शुरू ही होने वाला है, ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ -साथ उनके साथ टीमअप करने वाले एक्सेसरीज की भी उतनी ही जरुरत पड़ती है जितनी कि एक परफेक्ट बैग की,जो आपके लुक को और भी स्टाइलिश बनाए। हर एथनिक वियर पर स्पेशल बैग ही सूट करता है। चलिए आपको ऐसे 11 स्पेशल बैग्स के बारे में बताते है जिसे आप इस फेस्टिव सीजन ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों टाइप की ड्रेस के साथ टीमअप कर सकती है। 

यह मल्टी-कलर्ड बैग चाहे महंगा हो मगर इसका लुक काफी अच्छी है। सबसे बड़ी बात आप इसमें काफी सारा समान स्टोर कर सकती है। यहीं नहीं आप इसे फेस्टिव सीजन के बाद भी इस्तेमाल कर सकती है। 

यह बैग सूटकेस की तरह है। मगर इसका फैब्रिक नारियल की खाल से ही बनाया गया है। इसका बेल्ट बहुत ही आकर्षक है। आप इसे गाउन के साथ कैरी कर सकती है। 

यह बैग काफी क्यूट है क्योंकि इसका कलर पैस्टल शेड में है जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा है। आप इसमें बहुत सारा समान रख सकती है। कह सकते है कि यह एक टाइम की इन्वेस्टमेंट है। 

यह लैदर बैग काफी रॉयल लुक दे रहा है। अगर आपको भी इस फेस्टिव सीजन अपने लुक को थोड़ा राजसी रखना है तो यह बैग बेस्ट रहेगा। 

यह बैग मॉडर्न ड्रेसेज के साथ ज्यादा बेहतर लगेगा।  

 

पोटली बैग का जमाना तो बरसों से चला आ रहा है। हमारी दादी और नानी भी यही बैग इस्तेमाल करती थी। इसकी खासियत यह है कि इसके अलग-अलग वैरायटी अब्ब बाजार में आराम से मिल जाती है। इससे आप साड़ी या लहंगे के साथ कैरी कर सकती है। अगर आप किसी अवसर पर सिंपल सूट पहन रही है तो  पोटली बैग एम्ब्रोइडरी वाली ही खरीदें।  

इस तरह के बैग्स लड़कियां कॉलेज में ले कर जाती है पर यह सूट, लॉन्ग स्कर्ट और मल्टीकलर कुर्ते के साथ बहुत फबता है। बंजारा बैग्स बहुत रंग-बिरंगे होते है जो इसे बाकि बैग्स से अलग बनाते है। 

राजस्थानी बैग खासकर के राजस्थान के इलाकों से बन कर आता है। ऐसे क्लच भी होते है जिन्हें आप पेस्टल रंग के एथनिक ड्रेस के साथ ले सकती है। इन बैग्स में बहुत से रंग होते है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे दोनों ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ड्रेसज के साथ कैरी कर सकती है। 

शांतिनिकेतन बैग्स के बारे बहुत से कम लोगो को जानकारी है। यह लेदर की जगह इस्तेमाल होने वाले बैग्स है। इन्हें कोलकता की कुछ महिलाएं तैयार करती है। इस बैग को आप किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी कर सकती है। 

कश्मीरी हैंडबैग्स के रंग बहुत ही आकर्षक होते है। इसे आप चिकनकारी ड्रेसज के साथ टीमअप कर सकती है। ध्यान रहें कि यह बैग्स बहुत जल्दी गंदे हो जाते है। इनका अच्छे से ध्यान रखना बहुत जरुरी है। 

क्लच के बहुत सारे डिजाइन है जो हर ड्रेस के साथ मैच हो सकते है। खासकर के मैटेलिक क्लच गोल्डन या ब्लैक साड़ी के साथ बहुत फबते है। इनकी चमक सबका ध्यान आपकी तरफ केंद्रित कर ही लेती है।

 

Content Writer

shipra rana