स्किन को मॉइश्चराइज करेगी मलाई, चेहरे पर लगाने से मिलेंगे और भी कई Beauty Benefits

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 11:20 AM (IST)

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स महंगे तो होते ही हैं साथ में त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। चेहरे पर इनका इस्तेमाल करने के बावजूद भी अच्छे परिणाम नहीं मिल पाते। ऐसे में आप इन मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करने की जगह  चेहरे पर मलाई इस्तेमाल कर सकते हैं। यह त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ स्किन को पोषण देने में भी मदद करेगी। मलाई लगाने से स्किन लंबे समय तक मॉइश्चराइज रहती है और त्वचा की गंदगी भी दूर होती है। तो चलिए आपको बताते हैं चेहरे पर मलाई लगाने के क्या-क्या फायदे होंगे...

मलाई के चेहरे के लिए फायदे 

मलाई त्वचा की चिपचिपाहट दूर करने में मदद करती है। चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से गंदगी दूर होती है। लेकिन कई महिलाएं चिपचिपाहट के कारण इसका चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करती। परंतु आप मलाई लगाकर चेहरे की मसाज करें। इससे यह त्वचा में आसानी से अब्जॉर्व हो जाएगी और त्वचा में बिल्कुल भी चिपचिपाहट नहीं होगी। इसके अलावा मलाई में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा संबंधी समस्याएं दूर करने में मदद करता है। यह स्किन की ड्राईनेस दूर करके त्वचा को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है। 

PunjabKesari

पिंपल्स होंगे दूर 

चेहरे के पिंपल्स दूर करने के लिए आप मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें पाया जाने वाले प्रोटीन डेड स्किन सेल्स निकालकर नए सेल्स बढ़ाने में सहायता करता है। इससे चेहरे की पिंपल्स दूर होते हैं और त्वचा एकदम साफ होती है। 

 मॉइश्चराइज स्किन 

यह चेहरे को मॉइश्चराइज करने में भी सहायता करती है। त्वचा की ड्राईनेस दूर करके स्किन को हाईड्रेट रखने में सहायता करती है। इसके अलावा यह त्वचा को मुलायम बनाने में भी मदद करती है। मलाई के साथ चेहरे की मसाज करने से त्वचा की कई समस्याएं दूर होती हैं। 

PunjabKesari

चेहरे को मिलेगा नैचुरल ग्लो 

मलाई का चेहरे पर इस्तेमाल करने से स्किन को नैचुरल ग्लो मिलता है। इसके अलावा यह त्वचा को पोषण देने में मदद करती है। इससे चेहरे की मसाज करने से स्किन लंबे समय तक हाइड्रेट और सॉफ्ट बनी रहती है। 

झुर्रियां होती है कम 

चेहरे की झुर्रियों से राहत पाने के लिए आप मलाई का प्रयोग कर सकते हैं। यह त्वचा में कोलेजन के  उत्पादन को बढ़ाती है जिससे फाइन लाइन्स और झुर्रियों जैसी समस्याओं से काफी आराम मिलता है। मलाई के साथ चेहरे की मसाज करने से त्वचा भी सुंदर होती है। 

PunjabKesari

डेड स्किन सेल्स रिमूव 

यह त्वचा के डेड स्किन सेल्स रिमूव करने में भी मदद करती है। मलाई के साथ चेहरा साफ करने से त्वचा में मौजूद गंदगी और पोर्स आसानी से साफ होते हैं। इससे त्वचा मुलायम भी बनती है। यह एक प्राकृतिक क्लींजर के रुप में कार्य करती है तो त्वचा को अंदर से साफ करने में मदद करती है। 

नोट: आप मलाई के साथ चेहरे की मसाज कर सकते हैं परंतु यदि चेहरे पर इसे लगाने से कोई प्रॉब्लम हो रही है तो एक बार पैच टेस्ट जरुर कर लें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static