पति-पत्नी में रहती है अनबन तो घर में रख लें गोल्डन ड्रैगन

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 08:12 PM (IST)

फेंगशुई के अनुसार घर की सुख-शांति और खुशहाली के लिए कई टोटके बताए गए हैं। उन्हीं में से एक है फेंगशुई ड्रैगन। फेंगशुई का ड्रैगन मुख्यता गोल्डन और हरे रंग में मिलता है। हरे रंग का ड्रैगन जहां सेहत के लिहाज से शुभ माना जाता है वहीं, गोल्डन ड्रैगन आपको आर्थिक तौर पर मजबूत बनाता है।

प्यार से जुड़ा फेंगशुई ड्रैगन

अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार में हमेशा प्यार भरा माहौल बना रहे तो उसके लिए गोल्डन कलर का ड्रैगन कमरे या घर में रखें। आप चाहें तो अपने कमरे में ड्रैगन की जोड़ी भी रख सकते हैं। मगर दो से ज्यादा ड्रैगन कभी न रखें।

ड्रैगन रखने की सही दिशा

फेंगशुई ड्रैगन को हमेशा लकी डाइरेक्शन में ही रखना चाहिए। ताकि इससे पैदा होने वाली पॉजिटिव एनर्जी घर में प्रवेश अच्छे से फैल सके। ड्रैगन रखते वक्त ध्यान में रखें कि इसका मुंह दीवार की तरफ न हो।

फेंगशुई ड्रैगन रखते वक्त सावधानियां

इस लकी गैजेट को आप घर के किसी भी कोने में रख सकते हैं। मगर गैरेज और बाथरुम या स्टोर रुम वाली जगहों पर इसे रखने से बचें। मान्यता है कि एक से ज्यादा ड्रैगन भी घर में नहीं रखने चाहिएं, ऐसा करने से इसका गलत प्रभाव घर पर पड़ता है।

ड्रैगन रखने से होने वाले फायदे

-फेंगशुई ड्रैगन प्यार और पॉवर का प्रतीक है। अपने हम उम्र के लोगों को देने से आपसी प्यार में बढ़ावा होता है। वहीं उम्र में बड़ों को इसे देने से उनका अपार आर्शीवाद आपको हासिल होता है।

-इसे यदि आप अपने बच्चों के कमरे में रखते हैं तो उनके मन में अपने बड़ो के प्रति प्रेम और स्नेह पैदा होता है। यह आपके बच्चों की नेगेटिव एनर्जी से भी रक्षा करता है।

- अगर आप चाहते हैं कि आपका घर परिवार हमेशा खुशियों से भरा रहे और आपको कभी भी धन से जुड़ी कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, तो ऐसे में ड्रैगन को अपने घर के पूर्व कोने में रखें।

 

तो ये थे फेंगशुई ड्रैगन से जुड़ी कुछ खास बातें। जिन्हें फॉलो करके जीवन की एक नहीं बल्कि अनेक परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। 

Content Writer

Harpreet