Festive season में खरीदने जा रहे है Bedsheets तो रखें इन बातों पर ध्यान

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 05:53 PM (IST)

फेस्टिव में जहां लोग अपने घरों की साफ-सफाई करने में व्यस्त हैं, वहीं मार्किटों में खरीदारी भी जोरो शोरो पर चल रही है। लोग अपने घर का इंटीरियर तक चेंज करने में लगे है । घर को डिफरैंट लुक सिर्फ फर्नीचर ही नहीं, बल्कि घरों में लगे पर्दे और बिस्तर बीछी बेड शीट भी अपना अहम रोल निभाती है। त्योहारों के तीन लोग अपने खड़ी-दरवाजों पर नए पर्दे लगाते है और बेड शीट भी नई बिछाते है। अगर आप भी बेड शीट्स के चेंज करने वाली है तो फेस्टिव सीजन में उसके डिजाइन ,कलर और फेब्रिक का खास ध्यान ऱखें। 

 

वैसे तो फेस्टिव सीजन में डार्क कलर्स ज्यादा पसंद करते है लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी जो लाइट कलर को अहमियत देते है। अगर आप त्योहार के मौके पर बेड शीट खरीदने जा रहे है तो अपने रूम के थीम के अनुसार बेडशीट खरीदें। नहीं तो रूम के कलर से मैचिंग करके चादर का चुनाव करें। 

उम्र के हिसाब से चुने रंग और प्रिंट
बच्चों के लिए नर्सरी एवं एनिमल प्रिंट की चादर बैस्ट रहती है।वहीं बड़ों के लिए फ्लोरल प्रिंट परफैक्ट है। इसके अलावा ग्राफिकल डिजाइन, राजस्थानी प्रिंट या इम्ब्रायरी वाली बेडशीट्स भी बैस्ट है। 

फैब्रिक का रखें खास ध्यान 
फैब्रिक हमेशा मौसम के हिसाब से चुने। जैसा की सर्दियां शुरू होने को है। ऐसे में सिल्क, फलालेन, साटिन, लिनेन एवं नेट आदि की बेडशीट्स भी बिछाई जा सकती हैं। 

Punjab Kesari