Makeup Tip: माथे को छोटा दिखाना चाहती हैं तो काम आएंगे यह ट्रिक्स

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 09:50 AM (IST)

मेकअप आपकी नेचुरल ब्यूटी को बढ़ाने के साथ-साथ आपकी फेस की छोटी-छोटी प्रॉब्लम्स को भी दूर करता है। मेकअप की मदद से डार्क सर्कल्स से लेकर एक्ने व टैनिंग आदि को आसानी से छिपाया जा सकता है। इसके अलावा करेक्टिव मेकअप की मदद से चेहरे के आकार को भी बेहतर बनाया जा सकता है। इसी तरह अगर आपका माथा चौड़ा और बड़ा है तो मेकअप से उसे छोटा दिखा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे Big Forehead को छोटा दिखाने के कुछ आसान ट्रिक्स...

हेयरस्टाइलिंग:

बिग फोरहेड को छोटा दिखाने में हेयरस्टाइलिंग काफी काम आ सकती है। बिग फोरहेड की महिलाओं को हाई पोनीटेल या सिंपल फ्रेंच ब्रेड करने से बचना चाहिए। उन्हें वेव्स हेयर, ओपन हेयर्स लुक व बैंग्स जैसे स्टाइल्स को चुनना चाहिए।

ब्लश:

ब्लश की मदद से भी फोरहेड को छोटा दिखाया जा सकता है। जब आप अपने चीक्स पर कलर अप्लाई करती हैं तो यह आपके चेहरे के केंद्र की ओर ध्यान खींचता है। इसके लिए आप ब्राइट पीच या रोज़ टोन्ड ब्लश को चीक्स पर लगाकर ऊपर की दिशा में अपने चीकबोन्स पर स्वाइप करें। यह चेहरे को ऊपर उठाने में मदद करेगा और माथे के आकार को कम करेगा।

आईब्रो:

अच्छी तरह से तैयार की गई आइब्रो आपके माथे को कम चौड़ा दिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसके लिए आप आईब्रो पेंसिल या पाउडर की मदद से अपनी आईब्रो को अच्छी तरह फिल करें। जिससे आपका माथा खुद-ब-खुद छोटा नजर आने लगेगा। इसके अलावा आप आईब्रो को angular शेप दें और उसे ब्रश करें। इससे आईब्रो और हेयरलाइन के बीच में डिस्टेंस कम नजर आएगा और आपका माथा छोटा दिखेगा।

आईमेकअप:

इसके लिए आईमेकअप करते हुए बोल्ड व वाइब्रेंट कलर्स को अप्लाई करें। साथ ही ब्रो बोन को न्यूट्रल शेड्स से हाइलाइट करें। आईमेकअप ड्रामेटिक होगा तो दूसरों का ध्यान आपके माथे से खुद हट जाएगा।

Content Writer

Anjali Rajput