Skin Care: चेहरे की कई समस्याएं होगी दूर, रोज लगाएं बादाम का दूध

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 11:34 AM (IST)

धूल, मिट्टी, प्रदूषण के कारण त्वचा पर कई तरह की समस्याएं होती है। स्किन ड्राई और बेजान होने लगती है। इन सारी समस्याओं से राहत पाने के लिए महिलाएं कई  तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन यदि आप त्वचा की समस्याओं से राहत पाना चाहते हैं तो इस एक चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। बादाम का दूध आप चेहरे पर लगा सकती हैं। यह चेहरे की कई समस्याएं दूर करने में सहायता करता है। त्वचा के दाग-धब्बे, स्किन के रैशेज और त्वचा में निखार लाने के लिए बादाम का दूध बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि बादाम का दूध त्वचा पर लगाने के फायदे...

PunjabKesari

ड्राई स्किन करे ठीक 

यदि आपकी स्किन बहुत ही ड्राई रहती है तो आप इस समस्या से राहत पाने के लिए बादाम का दूध त्वचा पर लगा सकते हैं। जलन और खुजली से राहत पाने के लिए भी आप त्वचा पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह चेहरे पर होने वाली इंफेक्शन दूर करने में भी मदद करता है। 

 त्वचा पर लाए निखार 

त्वचा पर निखार लाने के लिए आप बादाम का दूध इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड त्वचा को एक्सफोलिएट करने में सहायता करता है। सारी रात स्किन पर बादाम का दूध लगाकर सो जाएं। अगले दिन सुबह चेहरा सादे पानी से धो लें। इससे स्किन पर इंस्टेंट ग्लो आएगा। 

झुर्रियां होगी कम 

गलत खान-पान और ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से भी त्वचा पर झुर्रियां हो जाती हैं। झुर्रियों से राहत पाने के लिए आप त्वचा पर बादाम के दूध के साथ मसाज करें। साथ ही यह बढ़ती उम्र के लक्षणों को भी कम करता है। यह दूध त्वचा को पोषण भी देता है। त्वचा पर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

टैनिंग करे दूर 

धूप में जाने के कारण स्किन पर टैनिंग होने लगती है। टैनिंग से राहत पाने के लिए भी आप बादाम के दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। 10-15 मिनट के लिए चेहरे पर बादाम का दूध लगाएं। इसके बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। स्किन पर ग्लो आएगा और टैनिंग भी दूर होगी। 

डार्क सर्कल से मिलेगा आराम 

बादाम का दूध आंखों के डार्क सर्कल से भी राहत दिलवाता है। कॉटन पर बादाम का दूध लगाएं। इसके बाद कॉटन डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं। 10 मिनट तक ऐसे ही दूध को डार्क सर्कल वाली जगह पर लगे रहने दें। तय समय के बाद आंखें सादे पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार आप डार्क सर्कल से राहत पाने के लिए यह नुस्खा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

बादाम का दूध आपकी खूबसूरती बढ़ाने में सहायता कर सकता है। इसके अलावा आप इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static