Birthday Special: डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा की Flawless ब्यूटी का राज है ये एक चीज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 11:44 AM (IST)

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से पहचान बनाने वाली प्रीति जिंटा किसी पहचान की मोहताज नहीं है। एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन के लिए भी फैंस की लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं। प्रीति जिंटा आज भले ही 48 साल की हो गई हैं लेकिन उनकी खूबसूरती और फिटनेस देखकर एक्ट्रेस की उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। आज प्रीति जिंटा अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं, ऐसे में आपको आज एक्ट्रेस के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं। तो आइए जानते हैं प्रीति जिंटा की ग्लोइंग स्किन का राज....

स्किन केयर रुटीन 

एक्ट्रेस अपनी हैल्दी और चमकती त्वचा के लिए खूब सारा पानी पीती हैं। स्किन को हाइड्रेट रखने और शरीर में विषैले पदार्थ बाहर निकालने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना जरुरी है। इसके साथ त्वचा को मुलायम बनाए रखने के लिए वह त्वचा को मॉइश्चराइज करना नहीं भूलती। रात को सोने से पहले वह स्किन को खूबसूरत बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइज जरुर करती हैं। 

PunjabKesari

बालों रखती हैं ध्यान 

एक एक्ट्रेस होने के नाते प्रीति जिंटा अपने बालों की भी अच्छे से देखभाल करती हैं। डाइट में हैल्दी खान-पान भी जरुर शामिल करती हैं। इसके अलावा बालों को शैंपू करने के साथ-साथ हफ्ते में कम से कम 3 बार कंडीशन जरुर करती हैं। बालों को हैल्दी और मजबूत बनाए रखने के लिए वह नैचुरल प्रोडक्ट्स का  इस्तेमाल करती हैं। 

फिटनेस रुटीन करती हैं फॉलो

क्रैश, कीटो और मैडिटेरियन डाइट्स का भी प्रीति जिंटा खास ध्यान रखती हैं। बहुत से लोग फिट रहने के लिए इस डाइट को फॉलो करते हैं। इसके अलावा प्रीति जिंटा रोज सुबह योग भी करती हैं। योग से उन्हें एकाग्रता के स्तर में सुधार होता है। 

PunjabKesari

हैल्दी डाइट करती हैं फॉलो 

एक्ट्रेस ग्लोइंग स्किन के लिए अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। वह फलों का रस और फ्रूट सैलेड का सेवन करती हैं। इसके अलावा घर में बना फ्रूट जूस ही वह अपनी डाइट में शामिल करती हैं। एक्ट्रेस के पसंदीदा फ्रूट्स में पपीता और आम शामिल हैं। कभी-कभी एक्ट्रेस गाजर का हलवा खा लेती हैं लेकिन जब भी वह मीठा खाएं को कैलोरी को बर्न करने के लिए वह योगा नियमित रुप से करती हैं। इसके अलावा हरी पत्तेदार सब्जियां और फल भी वह अपनी रुटीन में शामिल करती हैं। 

जरुर करती हैं आराम 

प्रीति जिंटा हैल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए पर्याप्त मात्रा में नींद जरुर लेती हैं। इससे वह अगले दिन एनर्जेटिक रहती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि यदि नींद न पूरी हो तो आपका वजन बढ़ सकता है। इसलिए वह हर दिन कम से कम 7-8 घंटे की नींद जरुर लेती हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static