उर्वशी रोतेला की Flawless Beauty का राज है कपिंग थरेपी और आर्गेनिक प्रॉडक्ट्स

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 04:12 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला कर्वी फिगर के साथ-साथ फ्लोलेस स्किन को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि उर्वशी एक चार्मिंग पर्सनालिटी की मालकिन है। तो क्या आप उनकी इस खूबसूरती का राज नहीं जानना चाहेंगे? उर्वशी का कहना है कि वह ज्यादातर नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं, जोकि उनकी खूबसूरती को कायम रखता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए उर्वशी क्या-क्या करती है।

 

6 हिस्सों में करती हैं भोजन
उर्वशी फिट रहने के लिए नहीं बल्कि त्वचा का ग्लो बरकरार रखने के लिए भी भोजन को छह हिस्सों में बांटकर खाती हैं। नाश्ते में वे भीगे हुए बादाम, ओटमील व मूसली लेती हैं। लो फैट फूड चीजों को डाइट में शामिल करती हैं। इसके अलावा उनको मौसमी फल व सब्जियों से तैयार सलाद खाना पसंद है।

और्गेनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स
उर्वशी रौतेला ने अपनी चमकदार और गोरी रंगत के बारे में बताया कि वह प्राकृतिक और और्गेनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं और खूब पानी पीती हैं।

खूबसूरत बालों के लिए
अपने बालों से भी उन्हें काफी प्यार है। फुर्सत मिलते ही वह अपने बालों की जड़ों में हल्के गर्म नारियल तेल से मालिश करती हैं। वह बताती हैं, 'इससे मेरे बालों की प्राकृतिक चमक बनी रहती है। मालिश करने के बाद मैं बेहद सौम्य शैंपू से बालों को धो लेती हूं। गर्मी में मैं ऐसा लगभग हर रोज करती हूं और सर्दी के मौसम में हफ्ते में 2 बार।'

कपिंग थेरेपी
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन खूबसूरती बढ़ाने के लिए उर्वशी कपिंग थेरेपी का ट्रीटमेंट भी लेती है। यह एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है। इसके जरिए शरीर के अंदर मौजूद विषैले तत्वों का बाहर निकाला जाता है और स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर आराम पहुंचाया जाता है। इस दर्दनाक थेरेपी में पहले कॉटन के गोले को शराब में भिगोते हैं। फिर इन्हें कांच के छोटे कप में रखकर आग लगा दी जाती है और फिर आग को बुझाकर इसे स्किन पर रखा जाता है।

Content Writer

Anjali Rajput