51 की उम्र में भी जवां दिखती हैं माधुरी, ये 8 टिप्स हैं खूबसूरती का राज

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 11:06 AM (IST)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की गिनती आज भी सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में की जाती है। बढ़ती उम्र के लोगों के लिए वह एक रोल मॉडल हैं। भले ही माधुरी 51 की हो लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। अपनी इस खूबसूरती का श्रेय वो घरेलू नुस्खों के साथ-साथ हेल्दी डाइट को भी देती हैं। चलिए आपको हम आपको माधुरी के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

स्किन टाइटनिंग के लिए होममेड फेस

उम्र के इस पड़ाव पर त्वचा में कसावट लाने के लिए माधुरी कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स की बजाए होममेड पैक पर ज्यादा भरोसा करती हैं। वह अंडे की जर्दी में 1/2 चम्मच कॉर्नस्टार्च और कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की मिलाकर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा टाइट रहती है बल्कि यह एंटी-एजिंग से प्रभावों को भी कम करता है।

डार्क सर्कल्स के लिए आलू

बता दें कि बढ़ती उम्र में डार्क सर्कल्स से बचने के लिए माधुरी दादी-नानी के नुस्खे फॉलो करती हैं। जी हां, डार्क सर्कल्स ना हो इसलिए वह पुदीना और आलू के रस का मिश्रण लगाती है।

 

स्ट्रॉबेरी भी है खूबसूरती का राज

माधुरी ने बताया कि वह ब्रश करने से पहले स्ट्रॉबेरी व बेकिंड सोडे के पेस्ट से दांतों को साफ करती हैं और उसके बाद ब्रश करती हैं। इससे उनके दांत सफेद और स्वस्थ रहते हैं। इसके अलावा वह दिन में 2 बार तो जरूर ब्रश करती हैं।

शाइनिंग बालों का राज

बात अगर माधुरी के बालों की करें तो इसके लिए वह मेयोनीज और केले का मिश्रण लगाती है। साथ ही बाल धोने के लिए वह माइल्ड शैंपू और अच्छोे कंडीशनर का यूज करती हैं। इसके अलावा वह हफ्ते में एक बार ऑयलिंग भी जरूर करती हैं।

 

माधुरी के मेकअप टिप्स 

माधुरी फेस पर स्किन टोन से मैच करता बेस या फाउंडेशन लगाती हैं। नाक को पतला दिखाने के लिए हल्का डार्क शेड का फाउंडेशन दोनों तरफ लगाती हैं। माधुरी का चेहरा ओवल शेप में है इसलिए वे अपनी चीक बोंस के नीचे गहरे रंग का फाउंडेशन लगाकर हाईलाइटर का इस्तेमाल करती हैं। आंखों को डार्क ब्राउन कलर से डीप सेट करके वे उस पर ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाती हैं।

ऑर्गेनिक डाइट लेती हैं माधुरी

50 की उम्र में भी फिट और जवां लगने वाली माधुरी की सेहत का राज ऑर्गेनिक डाइट है। वह अपनी डाइट में ज्यादातर आर्गेनिक फूड्स को शामिल करती हैं। इतना ही नहीं, वह खुद अपने घर में र्ऑर्गेनिक सब्जियां उगाकर खाती हैं, जो सिर्फ उन्हें जवां रखती है बल्कि बीमारियों से भी बचाती है। इतना ही नहीं, वह साधारण चाय की बजाए हर्बल चाय व नारियल पानी पीती है।

 

डाइट प्लान

उनके अनुसार, फिट रहने के लिए 2 घंटे के अंतराल में कुछ न कुछ खाना बहुत जरूरी है। इसके अलावा वह दिनभर खूब पानी पीती है और कैफीन से दूरी बनाए रखती हैं। साथ ही वह अपनी डाइट में सबसे ज्यादा हरे पत्तेदार सब्जियों और फलों को शामिल करती हैं।

 

वर्कआउट रूटीन

कई जिम्मेदारियां होने के बावजूद भी माधुरी फिजिकल एक्टिविटी के लिए समय निकाल लेती हैं। खुद को फिट रखने के लिए माधुरी आउटडोर एक्सरसाइज, रनिंग और स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी करती हैं। माधुरी का कहना है कि वह जिम में विश्वास नहीं रखती लेकिन वह हफ्ते के 2-3 घर में कथक डांस प्रैक्टिस करती हैं और सिर्फ 2 दिन ही वर्कआउट करती हैं, जिससे वह फिट और एनर्जेटिक रहती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput