Beauty Secrets: दीया की 'फ्लालेस ब्यूटी' का राज है ये 8 टिप्स

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 05:29 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा आज अपना 38 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। भले ही वह 35 प्लस हो गई हो लेकिन ग्लोइंग स्किन से उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। दीया की स्किन सिर्फ ऑनस्क्रीन ही नहीं बल्कि ऑफ्स्क्रीन में भी ग्लो करती नजर आती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह सिर्फ घरेलू नुस्खों पर भी भरोसा करती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं दीया मिर्जा...

 

घरेलू नुस्खे है ग्लोइंग स्किन का राज

दीया कैमिक्ल्स युक्त प्रॉडक्ट्स की बजाए घरेलू टिप्स से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं क्योंकि इससे किसी भी तरह का कोई साइड-इफैक्ट नहीं होता।

PunjabKesari

भरपूर पीती हैं पानी

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं, जिससे उनकी बॉडी व स्किन डिटॉक्स हो जाती है। साथ ही इससे उनकी स्किन में नमी भी बनी रहती है।

मॉइश्चराइजर का यूज

वह दिन में एक बार अपने चेहरे से लेकर हाथों-पैरों पर अच्छे से मॉइश्चराइजर लगाती हैं, जिससे की उनकी स्किन पर नमी बनी रहती है।

लिप बाम

होंठों पर नमी बनाए रखने और उन्हें फटने से बचाने के लिए दीया लिप बाम लगाना पसंद करती हैं। खासकर वह रात को सोने से पहले लिप बाम जरूर लगाती है।

बालों का भी रखती है खास ध्यान

दीया हफ्ते में 2-3 बार तेल से चम्पी जरूर करती हैं, जिससे की उनके बाल शाइनी एंड सिल्की हते हैं। यही नहीं, सर्दियों में वह गर्म तेल से बालों की मसाज करती है।

PunjabKesari

हर महीने बदलती है तेल

उन्होंने बतया कि वह दो-तीन महीनों में अपना तेल बदलती रहती है। वो कभी नारियल तेल तो कभी ऑलिव ऑयल बालों में लगाती हैं क्योंकि यह नेचुरल ऑयल बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। 

ऑयलिंग ही नहीं, स्टीमिंग भी है जरूरी

वह बालों को प्रोपर स्टीमिंग भी देती है। उनका कहना है कि स्टीमिंग बालों के लिए अच्छी है लेकिन इसे सप्ताह में सिर्फ एक ही बार करना चाहिए। साथ ही ट्रेवल करते समय वह अपने बालों को हमेशा बांधकर रखती है।

दीया के मेकअप टिप्स

दीया मेकअप से पहले अपने चेहरे पर प्राइमर लगाती हैं, जिससे फाउंडेशन स्किन पर ऑब्जर्व हो जाता है। लिक्विड फाउंडेशन को थंब के ऊपर डालकर वो मेकअप स्पंज से उसे अपने चेहरे पर धीरे-धीरे लगाती हैं। ऐसा करने से मेकअप पर क्रेक्स नहीं आते।

PunjabKesari

अगर अपनी फेवरेट बॉलीवुड हीरोइन दीया मिर्जा की तरह  खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन मेकअप टिप्स का ध्यान रखें और हेल्दी स्किन के लिए दीया मिर्जा के ब्यूटी टिप्स को फोलो करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static