अनिता की ब्यूटीफुल स्किन का राज हैं ये घरेलू नुस्खे, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 12:58 PM (IST)

टेलीविजन शो कभी सौतन कभी सहेली से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनिता हस्सनंदनी एक बहुत ही खूबसूरत और फिट एक्ट्रेस हैं। अनीता का जन्म 1981 का है। 38 साल की होने के बावजूद अनिता ने खुद को पूरी तरह मेनटेन करके रखा है। बॉडी फिटनेस के साथ-साथ अनिता अपने चेहरे का भी खास ध्यान रखती हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन को नेचुरली शाइनी और ग्लोइंग बनाने के लिए क्या-क्या टिप्स अपनाती हैं...

भरपूर पानी

अनिता ने बताया कि सुबह से लेकर शाम तक वह अपने वॉटर इनटेक पर खास ध्यान देती हैं। एक दिन में अनिता कम से कम 8 गिलास पानी जरुर पीती हैं। अनिता की कोशिश रहती है कि पानी गुनगुना हो तो बेहतर है, इससे एक तो आपकी बॉडी डबल टॉक्सिंस रिमूव करती है साथ ही आपका वजन भी बैलेंस रहता है।

फेस क्लींसिंग

भरपूर पानी पीकर अपनी स्किन का ध्यान रखने वाली अनिता बाहरी तौर पर भी चेहरे की साफ-सफाई का खास ध्यान रखती हैं। अनिता ने बताया कि रात सोने से पहले हफ्ते में दो बार स्किन टोनर और 2 बार क्लीसिंग मिल्क के साथ चेहरा जरुर साफ करती हैं। चेहरा साफ करने के बाद वह मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाना कभी नहीं भूलतीं। सुबह उठते ही अनिता चेहरे को सादे पानी के साथ वॉश करती हैं, उनका मानना है कि ऐसा करने से उनकी त्वचा सारा दिन तरोताजा महसूस करती है। अनिता के मुताबिक चेहरे को कभी भी गर्म पानी से नहीं धोना चाहिए, ऐसा करने से आपकी त्वचा ड्राई पड़ सकती है।

स्किन के मुताबिक मॉश्‍चराइजर

अनिता के मुताबिक हर किसी की स्किन टाइप अलग होती है, ऐसे में आपको हमेशा आपकी स्किन के मुताबिक ही मॉश्‍चराइजर लगाना चाहिए। अनिता की स्किन ड्राई है इसके लिए वह मीडियम टाइप का मॉइस्चराइज अप्लाई करती हैं, जिसे वह समय-समय पर बदलना भी पसंद करती हैं। अनिता की मानें तो चेहरे के साथ-साथ अपनी कोहनी और घुटनों को भी खास मॉइस्चराइज करना चाहिए।

भरपूर नींद

38 की होने के बावजूद अनिता की स्किन एक दम यंग एंड ब्यूटीफुल नजर आती है, जिसका श्रेय वह अपनी नींद को देती हैं। अनिता के अनुसार अगर आप उम्र के हर दौर में यंग एंड एक्टिव दिखना चाहती हैं तो रात में जितना हो सके जल्दी सोएं और सुबह जल्दी उठकर वर्क आउट करें। इससे आपकी स्किन और आप हर वक्त एक्टिव फील करेंगे।

तो ये थे टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनिता के पर्सनल स्किन केयर टिप्स। इन्हीं टिप्स को फॉलो करके अनिता आज भी टेलीविजन के साथ-साथ बॉलीवुड में भी राज कर रही हैं। 

Content Writer

Harpreet