इस 1 चीज में छिपा है दीपिका के खूबसूरत बालों और स्किन का राज

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 10:47 AM (IST)

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉपर एक्ट्रेर्स में से एक हैं। कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है तो कोई उनकी खूबसूरती पर मरता है। वह जितनी सुंदर स्क्रीन पर मेकअप के साथ नजर आती है उतनी ब्यूटीफुल वह बिना मेकअप के दिखती हैं। यही वजह है कि ज्यादातर लोग यही जानना चाहते हैं कि उनकी ग्लोइंग स्किन और शाइनी हेयर्स का राज क्या है। आपको जानकर थोड़ी सी हैरानी होगी इस एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट महंगे प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि यह एक 1 चीज है। 

तो आइए जानते हैं वह कौन सी 1 चीज हैं जो दीपिका पादूकोण के बालों और स्किन को खूबसूरत बनाती है। 

 

1. नारियल तेल का इस्तेमाल


दीपिका की ग्लोइंग स्किन का राज है नारियल तेल। वह मेकअप रिमूवर से नहीं बल्कि नारियल तेल से मेकअप उतारती है। इसके साथ ही सुबह चेहरा धोने के बाद वह नारियल तेल से कम से कम पांच मिनट तक चेहरे की मालिश करती हैं। 

 

 

2. बालों के लिए स्पेशल तेल
बालों को शाइनी बनाने के लिए वह खुद खास तेल बनाती हैं। दीपिका का यह खास तेल बनाने के लिए 2 चम्मच नारियल तेल में नींबू का रस , विटामिन ई मिलाकर एक मिश्रण बनाएं। फिर इसको बालों में लगाकर 10 मिनट तक मसाज करें। इस तेल को लगाने से बालो में रूसी नहीं होगी। 

 

 

3. टैनिंग से भी बचाता है नारियल तेल


कई बार उनको आउटडोर शूटिंग करनी पड़ती है। एेसे  में चेहरे पर टैनिंग होना लाजमी हैं। नारियल तेल में 1 चुटकी हल्दी मिलाकर लगाने से सारे टैनिंग दूर हो जाएगी। अगर आपके भी चेहरा टैनिंग से काला पड़ चुका है तो दीपिका का यह नुस्खा जरूर अपनाएं।  

 

 

4. पीती हैं खूब सारा पानी
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादूकोण खुद को मेंटेन और हाइड्रेटेड रखने के लिए खूब सारा पानी पीती है। दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीने शरीर के विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। 



 

Content Writer

Nisha thakur