खूबसूरत और बेदाग त्वचा के लिए इन 4 तरीकों से यूज करें Rose Water

2021-09-23T10:43:00.03

चेहरे को पोषित करने व रंगत निखारने के लिए गुलाब जल बेस्ट माना जाता है। यह एक नेचुरल चीज है जो कोमलता से स्किन को पोषित करने में मदद करता है। यह त्वचा को गहराई से पोषित करके नमी पहुंचाने में मदद करता है। इसके अलावा यह एक बेहतर टोनर, पैक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

चलिए जानते हैं गुलाब जल इस्तेमाल करने के तरीके...


टोनर की तरह करें इस्तेमाल

इसके लिए कॉटन को गुलाब जल में डुबोएं। फिर इसे चेहरे व गर्दन पर लगाएं। बाद में नाइट क्रीम लगाकर सो जाएं। इससे रातभर स्किन रिपेयर होगी। ऐसे में त्वचा का रूखापन दूर होकर चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आएगा। आप इसे दिन के समय भी इस्तेमाल कर सकती है। यह सूरज की तेज किरणों से स्किन को सुरक्षित रखेगा। ऐसे में सनटैन की समस्या से बचाव रहता है। साथ ही स्किन लंबे समय तक हाइड्रेडेट रहती है।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए

गुलाब जल एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है। ऐसे में आप इससे पैक बनाकर लगा सकती है। यह स्किन को गहराई से पोषित करके डेड स्किन सेल्स साफ करेगा। ऐसे में साफ, निखरी व जवां त्वचा पाने में मदद मिलती है। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 छोटा चम्मच दही, बेसन मिलाएं। अब इसमें गुलाब मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट के बाद धो लें।

एक्ने दूर करने के लिए

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 छोटा चम्मच दही, मुल्तानी मिट्टी और जरूरत अनुसार गुलाब जल मिलाएं। फिर इसे चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथ से मसाज करते हुए लगाएं। 10-15 मिनट तक सूखने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें। यह एक्ने, पिंपल्स, दाग-धब्बे आदि दूर करने में मदद करेगा।

PunjabKesari

काले घेरे दूर करने के लिए

आप काले घेरों को दूर करने के लिए भी गुलाब जल इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए कॉटन पैड पर गुलाब जल लगाकर बंद आंखों पर 10 मिनट तक रखें। इससे डार्क सर्कल दूर होने के साथ आपको ठंडक का एहसास होगा। इसके साथ ही दिनभर की थकावट दूर होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static