ये खूबसूरत गलियां हर किसी को करती हैं अपनी ओर आकर्षित

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2017 - 05:07 PM (IST)

ट्रैवलिंगः दुनिया में कई ऐसे शहर है, जहां की गलियां और मोहल्ले काफी खूबसूरत होते है। इसी खूबसूरती के चलते लोग यहां घूमने के लिए जाते है। किसी जगह को खूबसूरत और आकर्षक बनाने में सबसा बड़ा योगदान, वहां रहने वाले लोगों का होता है। वह अपने शहर को इस कदर सजाते-सवारते है कि हर कोई उस जगह का कायल हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें देखकर आप बार-बार यहां घूमने के लिए आएंगे। 

 

1. अम्ब्र‌िया, इटली

यह के घरों की खिड़कियां, बालकनी, बिल्ड‌िंग और गलियां रंग-बिरंगे फूलों से सजी हुई दिखाई देती हैं। यहां फैली खुशबू इस जगह की पहचान बन चुकी है। 

 

2. सैनफ्रांसिसको, कैलिफ्रॉनिया, अमेरिका

अमेरिका मे मौजूद इस जगह पर विक्टोरियन स्टाइल के घर और 8 तेज मोड़ के चलते लोमबार्ड स्ट्रीट दुनिया की सबसे घुमावदार सड़कों का नजारा ही कुछ अलग है।  

3. पोर्टो एलेग्रे, ब्राजील

ब्राजील के रूआ गोन्जकले दे कार्वाल्हो की 500 मीटर वाली सड़क सबसे शानदार है। यह सड़क 100 से ज्यादा टिपुआना पेड़ों से घिरी है, जहां प्रकृति की एक अनोखी छटा देखने को मिलती है। 

 

4. ग्राफ्टन, ऑस्ट्रेलिया 

पाउंड स्ट्रीट को ऑस्ट्रेलिया में जैकरांडा एवेन्यु के नाम से पहचाना जाता है। यह सड़क बड़ी तादाद मे लाइलेक के फूलों से लदी हुई है। बैंगनी रंग के ये फूल इस रास्ते को और सुंदर बना देते हैं। 

 

5. बैलीमनी, पूर्वी आयरलैंड

डरावनी और भूतिया जगहों पर जाने का शौक है तो ब्रेगाघ सड़क आपके इस शौक को पूरा कर देगी। पेड़ों से ढका यह रास्ता रहस्मयी होने के बावजूद भी लोगों को अपनी और खींचता है। 

Punjab Kesari