सुंदर और घने पेड़ों से सजी है दिल्ली की ये सड़कें, बदलते मौसम में करें यहां की सैर

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 05:00 PM (IST)

देश की राजधानी होने के साथ-साथ दिल्ली का एक कोना ऐसा भी है जहां दर्जनों में आपको घने पेड़ देखने को मिलेंगे। दिल्ली जैसे इंडस्ट्रीयल शहर में आपको घने पेड़ों को मिलना थोड़ा मुश्किल काम है। मगर आपको सुनकर खुशी होगी कि इस उद्दोगिक शहर में भी आपको हरी-भरी सड़कों पर घूमने का मौका मिल जाएगा। जहां आप सैर कर सकते हैं साथ ही आप लॉंग ड्रइव का भी आनंद उठा सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं दिल्ली की उन्हीं खास सड़कों पर...

 

कनॉट प्लेस

दिल्ली की आन-बान और शान कनॉट प्लेस में आप जहां शॉपिंग और लजीज खाने का मजा उठा सकते हैं वहीं, मूर्ति मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, तिलक मार्ग, फिरोज शाह रोड पर आपको खूब पेड़ देखने को मिलेंगे। जैसे कि मौसम में एक अच्छा बदलाव देखने को मिल रहा हैं, ऐसे में आप इन सड़कों पर घूमकर अपने जीवन के कुछ खास पलों का आनंद उठा सकते हैं।

विशंभर दास मार्ग

जिन लोगों के पास साउथ इंडिया जाने का वक्त नहीं है, वे लोग दिल्ली जाकर गोल डाक खाना से सटे विशंभर दास मार्ग पर नारियल के पेड़ देख सकते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर दिल्ली का यह इलाका एक दम शांत और दिखने में बहुत सुंदर है।

पृथ्वीराज रोड

नीम के पेड़ देखने का शौक रखने वालों को दिल्ली की पृथ्वीराज रोड, औरंगजेब रोड, तीस जनवरी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग पर जाना चाहिए। बारिश के मौसम में यहां के नजारे देखकर वहां से वापिस आने का दिल नहीं करता। बारिश डलने के बाद भी इन पेड़ों से आने वाली भीनी-भीनी खुशबू कई दिनों तक बरकरार रहती है।

शेर गिल मार्ग

दिल्ली का शेर गिल मार्ग अप्रैल से जून के बीच अपने पूरे यौवन पर रहता है। इन दिनों दिल्ली की इन सड़कों पर मानो सोने की वर्षा हो रही हो। 

Content Writer

Harpreet