शादी हो या पार्टी हाथों की खूबसूरती बढ़ाएंगे ये Beautiful Nail Art

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2023 - 01:21 PM (IST)

जिस तरह चेहरा खूबसूरती बढ़ाता है, उसी तरह हाथों का भी सुंदर दिखना बेहद जरूरी है। आज कल लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। हाथों को आकर्षक बनाने के लिए ही नेल आर्ट और ट्रेंडी नेल कलर्स का चलन काफी बढ़ रहा है। क्योंकि अगर नाखून सुंदर होंगे तो आपके लुक और शानदार लगेगा। आज हम आपको नेल आर्ट की कुछ बेहद खूबसूरत डिजाइंस दिखाने जा रहे हैं जिनके सहारे आप अपने हाथों को सजा सकती हैं। 

पोल्का डॉट्स

पोल्का डॉट्स का इस्तेमाल सिर्फ आउटफिट्स में ही नहीं बल्कि नेल आर्ट्स में भी खूब देखने को मिल रहा है। मैचिंग आउटफिट्स के साथ  इस तरह के नेल आर्ट् ट्राई करके आपके हाथों की खूबसूरती तो बढ़ेगी कि साथ ही ऑवरऑल लुक पर चार-चांद भी लग जाएगा। 

मल्टी कलर 

आप बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की तरह मल्टी कलर नेलआर्ट के डिजाइंस चूज कर सकती हैं। इस तरह के नेलआर्ट्स आजकल काफी पसंद किए जा रहे हैं। यह डिजाइन देखने में बहुत स्टाइलिश लगता है और उभर कर भी आता है। 

स्टोन 

स्टोन पहले जहां ज्वेलरी या बैग में ही दिखाई देते थे अब इसे नेल आर्ट्स डिजाइन में भी एडऑन किया जा रहा है। डबल शेड नेल पॉलिश के ऊपर स्टोन सजाकर कुछ नया ट्राई करे। आप चाहें तो आउटफिट के कलर के अनुसार भी स्टोन का चुनाव कर सकते हैं।  इस तरह के डिजाइन को दुल्हनें ज्यादा पसंद करती हैं। 

ग्लिटर

ग्लिटर नेलपॉलिश तो आपने कई बार नेल्स पर लगाई होंगी लेकिन इन दिनों ग्लिटर नेलआर्ट्स का काफी ट्रेंड चल रहा है। खासकर अगर आप किसी पार्टी या वेडिंग में जा रहे हैं तो इनके जरिए अपने हाथों को एक अलग लुक दे सकते हैं। इस तरह के नेलआर्ट आपको भीड़ से हटके तो लुक देंगे ही साथ में आपके हाथों की खूबसूरती भी बढ़ाएंगे। 

क्यूट हार्ट्स 

क्यूट हार्ट्स की शेप वाले नेलआर्ट भी देखने में काफी अच्छे लगते हैं। खासकर वैलेंटाइन के मौके पर या फिर किसी खास दिन पर आप इस तरह के नेलऑर्ट्स ट्राई कर सकते हैं। इस दौरान कलर कॉम्बिनेशन का खास ध्यान रखें ताकि डिजाइन खिलकर सामने आए।

स्टार्स 

अगर आपको चांद-सितारे पंसद हैं तो आप इन्हें अपने नाखूनों पर भी सजा सकते हैं। इस तरह का डिजाइन आपके हाथों को और यूनिक लुक देने में मदद करेगा। आप अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन को रीक्रिएट भी कर सकती हैं। 

इन बातों का भी रखें ख्याल

. नेल आर्ट करने के बाद  सोने से पहले हैंड क्रीम जरूर लगाएं। इससे नेल हेल्थी रहेंगे और नेल आर्ट ज्यादा दिन तक चलेगा। 

. आर्ट करवाते समय नाखूनों को इतना लंबा न रखें जिससे आपको दिक्कत होने लगे।

.  नेल आर्ट के बाद केमिकल वाले डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने से बचें। इससे नाखूनों पर बुरा असर पड़ सकता है। 

 . नाखूनों को खुरचने की गलती बिल्कुल ना करें , वरना वो जल्दी टूट सकते हैं

Content Writer

palak