सच में दाढ़ी वाले पुरुष होते हैं धोखेबाज!

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2016 - 06:29 PM (IST)

सिर्फ महिलाएं ही फैशन की मुरीन नहीं हैं बल्कि पुरुष भी फैशन को फुल आन फॉलो करते हैं। आजकल लड़के अपने हैयरस्टाइल और दाढ़ी-मूंछों को लेकर काफी सक्रिए नजर आ रहे हैं। बेशक क्लीन शेव चिकने चेहरे लड़कियों को खूब भाते हैं लेकिन इन दिनों घनी दाढ़ी मूंछ रखने का फैशन जोरो शोरो पर हैं। लंबी-दाढ़ी मूंछ में लड़के काफी आकर्षित लगते हैं। वहीं कुछ लोग तो दाढ़ी मूंछ को अपनी पर्सनैलिटी का खास हिस्सा मानते हैं। आप भी दाढ़ी वाले लड़कों को देखकर इन दिनों खूब आकर्षित हो रही हैं तो जरा हाल ही में हुए इस शोध के परिणामों पर नजर डाल लें।
 

हाल ही में हुए शोध में यह बात सामने आई है कि जो मर्द दाढ़ी मूंछ रखते हैं, वह धोखेबाज होते हैं। अमरीका में किए गए इस शोध में ऐसे चौकाने वाले नतीजे सामने आए है। इस शोध में इस शोध में कुल 100 लोगों को शामिल किया गया और पाया गया कि दाढ़ी वाले पुरूष क्लीन शेव के मुकाबले पार्टनर को धोखा देने में आगे हैं। 
 

इतना ही नहीं, विशेषज्ञों का कहना है कि दाढ़ी रखने से स्किन इंफैक्शन भी हो सकती है। इससे चेहरे के आस-पास बैक्टीरिया पनपना शुरू हो जाता है,जिससे स्किन को नुकसान हो सकता है। हालांकि ये तो हम नहीं जानते कि दाढ़ी वाले पुरुष धोखेबाज होते हैं या नहीं! लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि दाढ़ी की सही साफ-सफाई ना रखने की वजह से वह स्किन इंफैक्शन का शिकार जरूर हो सकते हैं।

Punjab Kesari