ट्रंप की बेटी ने पहनी देसी ड्रेस तो भारतीय डिजाइनर पर क्यों भड़के लोग?

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 02:27 PM (IST)

कुछ दिनों पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और बेटी के साथ दो दिन के भारत दौरे के लिए आए थे। उस दौरान डोनाल्ड की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ने अपने ड्रसिंग स्टाइल से खूब वाह-वाही बटोरी। जहां मेलानिया ने जंपसूट के साथ बनारसी स्कार्फ कैरी कर खुद को इंडियन टच दिया, वहीं इवांका ट्रंप सोने की तारों से ज़ड़े अपने अनारकली के लिए चर्चा में रही लेकिन इस बीच उनका शेरवानी लुक भी काफी चर्चा में रहा।

दरअसल, इवांका की यह शेरवानी ड्रेस भारत की फेमस फैशन डिजाइनर अनिता डोंगरे ने डिजाइन की थी। ड्रेस में इवांका काफी अच्छी लग रही थी। इस सुरूही शेरवानी को प्योर सिल्क से तैयार किया गया था। वहीं इसकी सिलाई पश्चिम बंगाल में हाथों से की गई है। इस शेरवानी का स्टाइल स्टेटमेंट बढ़ाने वाले फ्रंट बटन्स पर अनिता डोंगरे के ब्रैंड का सिग्रनेचर एलिफेंट लोगो भी बना हुआ था।

डिजाइनर अनिता डोंगरे ने अपना इंस्टाग्राम पर इवांका की एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि शेरवानी एक एवरग्रीन ड्रेस हैं जिसका स्टाइल 20 वर्ष पहले तैयार किया गया। खुशी कि बात है कि आज भी शेरवानी का यह स्टाइल पसंद किया जाता है जोकि रॉयल टच देता है। बात अगर ड्रेस की कीमत की करें तो डिजाइनर की वेबसाइट पर इस ड्रेस की कॉस्ट 82,400 रुपये बताई गई है।

 

जहां कुछ लोगों को इनका यह स्टाइल बेहद पसंद आया, वहीं कुछ ने इसपर नाराजगी भी जताई। लोगों ने डिजाइनर की इस पोस्ट पर गुस्सा निकालना शुरू कर दिया। यूजर्स ने अनिता डोंगरे के इंस्टाग्राम पर कॉमेंट करते हुए कहा कि उन्हें इवांका के लिए ड्रेस डिजाइन नहीं करनी चाहिए थी। वहीं दूसरे ने लिखा कि इस बात की निराशा है कि जो ब्रैंड डाइवर्सिटी को सेलिब्रेट करता है वही इस विचारधारा के उलट काम करने वालों के लिए कपड़े बना रहा है। इतना ही नहीं कई यूजर्स ने यह भी लिखा- वे इस इंसिडेंट के कारण उन्हें अनफॉलो कर रहे हैं।

 

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप की कुछ नीतियों के कारण उनकी लगातार आलोचना हो रही है। इवांका यूएस प्रेसिडेंट की बेटी और उनकी सीनियर अडवाइजर भी हैं, शायद लोग उनकी भी अलोचना कर रहे हैं। इतना ही नहीं, अनिता को भी अनफॉलो करने की बातें कर रहें हैं। भई, लगता तो यही हैं कि ट्रंप की बेटी की ड्रेस डिजाइन कर अनिता ने अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली हैं। अब देखना यह कि अनिता के प्रति लोगों की यह नाराजगी किस हद तक और कितने टाइम तक रहेगी।
 

Content Writer

Sunita Rajput