कोरोना संकट के बीच दिए बाबा बर्फानी ने दर्शन, देखें उनकी पहली तस्वीर

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 02:27 PM (IST)

कोरोना के कहर ने सभी को हिला कर रख दिया है। हर तरफ डर, निराशा और चिंताजनक स्थिति है। पूरे देश में रोजाना भारी मात्रा में लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहें हैं। ऐसे में इससे बचने के लिए पूरा देश लॉकडाउन किया गया है। जहां पहले लोग गर्मियां शुरू होते ही बाबा अमरनाथ की यात्रा की तैयारी में जुट जाते थे। मगर इस बार ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। इस संक्रमण का अमरनाथ की यात्रा पर गहरा असर पड़ा है। इस महामारी के कारण और देशवासियों की सुरक्षा के लिए इस यात्रा का एडवांस पंजीकरण 4 मई तक टाल दिया है। 

PunjabKesari
मगर शिव जी के भक्तों के लिए खुशखबरी है कि अमरनाथ की गुफा में बाबा बर्फानी ने अपने दर्शन दे दिए हैं। वहां स्वयंभू शिवलिंग बनना शुरू हो गया है। इसके साथ ही आप घर बैठे ही उनके इस रूप के दर्शन इन तस्वीरों द्वारा कर सकते हैं। वैसे तो इस यात्रा पर जाने के लिए पंजीकरण 1 अप्रैल को शुरू किया जाना था। मगर कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया साथ ही इस पंजीकरण की तारीख बढ़ा कर पहले 15 अप्रैल तक स्थगित की गई थी।

PunjabKesari

कोरोना के कहर के कारण अमरनाथ की यात्रा पर जाने पर की जाने वाली तैयारियों पर गहरा असर पड़ा है। पहले से निर्धारित किए गए कार्यक्रम के अनुसार बाबा बर्फानी की यात्रा जून की 23 तारीख को शुरू होनी तय हुई है। मगर इसके लिए कोई तैयारियां होती दिखाई नहीं दे रही है। असल में कोरोना से बचने के लिए इन तैयारियों को रोका गया है।

PunjabKesari

बात अगर अमरनाथ यात्रा पर जाने के पहले चरण की करें तो वह पंजीकरण करना है। मगर अभी तक इस प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया। इसके साथ ही यात्रा से पहले होने वाले पारंपरिक बालटाल और पहलगाम ट्रैक पर जमा बर्फ को भी अभी तक हटाया नहीं गया है। असल में इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन और सरकार अपना सारा समय और ध्यान देश को कोरोना से बचाने में एक जुट होकर काम कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shipra rana

Recommended News

Related News

static