B'day Spl: मेकअप नहीं, विद्या बालन का ब्यूटी सीक्रेट हैं दादी मां के ये नुस्खे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 05:29 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 40 की उम्र में भी बिल्कुल एनर्जेटिक और यंग दिखने वाली विद्या अपनी फिटनेस और खूबसूरती को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं। स्किन, बालों की देखभाल के लिए वह एक स्ट्रिक्ट ब्यूटी प्लान फॉलो करती हैं, जिसका खुलासा वह कई बार मीडिया इंटरव्यूज में कर चुकी हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताएंगे कि किन टिप्स को फॉलो करके विद्या इतनी खूबसूरत दिखाई देती हैं।

 

नहाने के बाद लगाती हैं मॉइश्चराइजर

स्किन की सेहत दुरुस्त रखने के लिए विद्या नहाने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। साथ ही वह दिन में कम से कम दो बार चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

नेचुरल सोप है विद्या का ब्यूटी सीक्रेट

विद्या नेचुरल सोप जैसे जैसमीन साबुन का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही वह महीने में एक या दो बार बार क्लीनअप भी करवाती हैं। इसके अलावा वह सोने से पहले अपने चेहरे का मेकअप उतारना नहीं भूलतीं।

 

काजल हैं आंखों की खूबसूरती

वह आंखों पर मस्कारा या आईलाइनर लगाना पसंद नहीं करती। उन्हें आंखों में सिर्फ काजल लगा हुआ ही अच्छी लगता है लेकिन वह अपने लिए काजल पाकिस्तान से मंगवाती हैं।

नारियल तेल हैं सिल्की बालों का राज

विद्या का कहना है कि उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार है, जिसके लिए वह हफ्ते में एक बार नारियल और मेथी के तेल से मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि वह इन्हें लगाकर रातभर के लिए छोड़ देती हैं और सुबह बाल धोती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बालों को स्वस्थ रखने के लिए एग यॉक और ठंडे दही से सिर पर मसाज करना चाहिए।

 

आयुर्वेदिक हेयर स्पा लेती हैं विद्या

उन्होंने बताया कि वह बालों को स्वस्थ रखने के लिए आयुर्वेदिक हेयर स्पा भी लेती हैं। साथ ही बालों को समय-समय पर धोने के साथ वह नेचुरल चीजें इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह शूटिंग के दौरान हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करतीं।

ब्यूटी डाइट पर भी देती हैं ध्यान

खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देती हैं। विद्या शाकाहारी हैं और वह सिर्फ साधारण शाकाहारी सब्जियां खाती हैं। साथ ही वह हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाती रहती हैं। स्नैक्स के रूप में उन्हें फल और बिस्कुट्स खाना पसंद है।

तनाव से रहती हैं दूर

विद्या के चेहरे पर हमेशा मुस्कान देखा जा सकता है, जोकि उनके ब्यूटी प्लान का एक हिस्सा है। उनका मानना है कि ज्यादा तनाव स्किन और बालों पर बुरा असर डालते हैं। ऐसे में स्ट्रेस से दूर रहने में ही भलाई है। इसके लिए वह हमेशा शांत व मुस्कुराती रहती हैं। साथ ही तनाव से दूर रहने के लिए विद्या योग का सहारा भी लेती हैं।

 

पीती हैं भरपूर पानी

विद्या दिनभर में खूब पानी पीने के अलावा नारियल पानी और एलोवेरा जूस भी पीती हैं। इससे चेहरे साफ होता है और पिंपल्स नहीं होते।

भरपूर नींद भी है विद्या का ब्यूटी सीक्रेट

वह अच्छी स्किन के लिए दो चीजों को बहुत जरूरी मानती हैं। इसमें पहली है नींद और दूसरा है पानी। उनका कहना है कि जब भी वो अच्छी नींद लेती हैं तब उनकी स्किन पर एक अलग ही निखार आ जाता है।

Content Writer

Anjali Rajput