Celebs Fitness: बर्थडे पर जानें, श्रुति ने डांस से कैसे किया खुद को मेटेंन

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 09:39 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। श्रुति बॉलीवुड की खूबसूरती ही नहीं बल्कि फिट हीरोइनों में से एक हैं। वह कहती है कि उनकी स्लिम फिगर में खान-पान और वर्कआउट की अहम भूमिका है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको यही बताएंगे कि किस तरह श्रुति हासन खुद को फिट एंड फाइन रखती है।

 

श्रुति हासन का वर्कआउट रूटीन
रोजाना 40-50 मिनट करती हैं डांस

एक इंटरव्यू में श्रुति ने बताया था कि वह फिगर को मेंटेन रखने के लिए रोजाना 40 से 50 मिनट डांस करती हैं। उन्होंने कहा कि इससे ना उनका वेट कंट्रोल रहता है बल्कि ये स्ट्रेस को भी बूस्ट करता है।

वर्कआउट से करती हैं फिगर मेटेंन

श्रुति ने एक्टिंग करियर की शुरूआत से पहले ही अपनी फिटनेस का ध्यान रखना शुरू किया था, जिसके लिए वह जिम भी जाने लगी। उनकी फिटनेस रूटीन में रनिंग, फाइट ट्रेनिंग, कार्डियो ट्रेनिंग और योगासन भी शामिल हैं।

 

स्विमिंग भी है फिटनेस सीक्रेट

फिटनेस के लिए श्रुति हफ्ते में 2-3 बार स्विमिंग भी करती हैं। रोजाना 30 मिनट तैराकी करने से 440 कैलोरी बर्न होती है, जिससे वजन कंट्रोल रहने के साथ दिल की बीमारियां भी दूर रहती है।

श्रुति हासन का डाइट प्लान
लेती हैं प्रोटीन व कार्ब्स डाइट

वह ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में प्रोटीन व कार्ब्स से भरपूर डाइट लेती हैं, जिनमें अंडे, मुसली, इडली, ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां, सलाद, सूप और ग्रिल्ड चिकन आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा वह ब्रेकफास्ट या डिनर में अपनी पसंदीदा डिश सुशी और सांभर भी जरूर लेती हैं।

नारियल पानी का करती है सेवन

शरीर को हाइड्रेट करने और टॉक्सिंस बाहर निकालने के लिए श्रुति दिनभर में एक बाद नारियल पानी या तरबूज का रस भी जरूर पीती हैं। इसके अलावा वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी भी पी लेती हैं।

 

मीठा खाने की शौकीन है श्रुति

मीठे की शौकीन श्रुति का कहना है कि वह वजन बढ़ने का डर छोड़कर बिना हिचकिचाहट के डिजर्ट्स का आनंद उठाती हैं। बता दें कि वह शुगर-फ्री, ग्लूटन-फ्री और डेयरी-फ्री डिजर्ट्स खाती हैं, जो स्वादिष्ट भी होते हैं और उनकी सेहत का ख्याल भी रखते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput