नौकरी छूटी तो बने शैफ, अपनी खास ड्रेस से इंटरनेट पर छाए कैप्टन

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 04:38 PM (IST)

कोरोना महामारी ना सिर्फ लोगों की सेहत बल्कि नौकरी के लिए भी संकट बन गई है। कोरोना की वजह से कई लोगों ने अपनी नौकरी को दी। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग कोरोना के कारण बेरोजगार हो चुके हैं उन्हीं में से एक मलेशिया के रहने वाले अजरीन मोहम्मद जाववी भी हैं। मगर, उन्होंने हार मानने की बजाए खुद की एक चार्ट शॉप खोल ली।

मलेशिया के सुबंग जया क्षेत्र की 'कैप्टन कॉर्नर' चाटचटोरी शॉप इन दिनों सोशल मीडिया सुर्खियों का कारण बनी हुई है। दरअसल, जब 44 वर्षीय अजरीन ने 'मलिंदो एयरवेज' में अपनी कैप्टन की नौकरी खो दी तो उन्होंने फूड सेलिंग स्टाल शुरू किया। अजरीन ने बताया कि एयरलाइंस ने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी था। सेलरी न मिलने पर मैं क्या करता?

कैप्टन की ड्रेस पहनकर करते हैं काम

कुछ इनोवेटिव करने के लिए उन्होंने अपनी सफेद ड्रैस और काली कैप में ही स्टॉल चलाना शुरू किया और उनका यह आइडिया हिट भी हो गया। कैप्टन खुद खान-पान की सभी चीजें बनाते हैं। यही नहीं, वह चीजें बनाने के साथ उन्हें खुद सर्व भी करते हैं। वह सुबह अपनी ड्रैस पहनकर एयरपोर्ट की बजाए स्टॉल पर जाते हैं। फोटो वायरल होते ही उनके काम को जरूरत से ज्यादा पब्लिसिटी मिली।

पत्नी भी देती हैं साथ

कैप्टन के इस काम में उनकी पत्नी भी उनका पूरा साथ दे रही हैं। वह लाल रंग के एप्रिन में लोगों को खाना सर्व करती हैं। सोशल मीडिया पर दोनों पति-पत्नी की फोटो भी वायरल हुई, जिसके बाद उनके यहां कस्टमर भी भीड़ लग गई। हालांकि उनकी फोटो देख कुछ लोगों ने उन्हें नौटंकी कहा लेकिन स्टॉल पर आने वाले ग्राहकों के कमेंट्स पॉजिटिव हैं।

फलों से बनाया रोजाक'

अजरीन मलेशियाई फूड बनाते हैं जैसे कि लक्सा, फैमली रेसिपी के रूप में करी नूडल्स डिश। इसके अलावा उन्होंने मिक्स फ्रूट डिश रोजाक भी बनाई जो लोगों को काफी पसंद आई। एक कस्टमर ने कहा कि खाना अच्छा होना चाहिए।

Content Writer

Anjali Rajput