ब्रह्मास्त्र की सक्सेस के बाद अयान मुखर्जी बोले- शाहरुख खान का एहसान जीवनभर याद रखूंगा

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 06:21 PM (IST)

‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ के निर्देशक अयान मुखर्जी ने अपनी इस फिल्म की सफलता के लिए शाहरुख खान के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह उनके प्रति सदा कृतज्ञ रहेंगे। शाहरुख ने इस फिल्म में न केवल कैमियो किया बल्कि मुखर्जी की इस अति महत्वाकांक्षी फिल्म में अपने अनुभवों का लाभ भी उन्हें प्रदान किया जो उन्होंने कई वीएफएक्स फिल्मों में काम करके प्राप्त किए हैं।


रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को भले ही दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हो, लेकिन खान की उपस्थिति इस फिल्म के मुख्य आकर्षणों में से एक है। "मुखर्जी ने कहा कि ब्रह्मास्त्र की सफलता के लिए वे हमेशा शाहरुख खान का आभारी रहेंगे। कभी-कभी कुछ लोग उदारता और खुले दिल से आपके लिए बहुत कुछ कर देते हैं। शाहरुख खान ने ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए जो किया है, उसका मूल चुकाने के लिए मेरे पास कोई तरीका नहीं है। सभी जानते हैं कि फिल्म में सबसे पसंदीदा चीजों में से एक शाहरुख सर की भूमिक रही है।’’


नौ सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ एक डीजे शिव (रणबीर) की कहानी है जो अपनी विशेष शक्तियों की खोज में अपनी प्रेमिका ईशा (आलिया भट्ट) के साथ यात्रा पर निकलता है। वहां वह गुरुजी (अमिताभ बच्चन) के नेतृत्व में एक गोपनीय समुदाय ब्राह्मांश से अपने संबंध का पता लगाता है। शाहरुख खान ने फिल्म में मोहन भार्गव, एक वैज्ञानिक और ब्राह्मांश समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य की भूमिका निभाई है, जो प्राचीन अस्त्र के टुकड़ों में से एक की रखवाली कर रहा है।


अयान ने कहा, खान ने 2011 में वीएफएक्स से भरपूर अपनी फिल्म ‘रा.वन’ के अनुभव के आधार पर इस तरह की फिल्म को बनाने के उनके संघर्ष को समझा, बल्कि उनकी दृष्टि का भी समर्थन किया। मुखर्जी ने कहा- मेरा मानना ​​​​है कि चूंकि खान ने पहले बहुत सारी वीएफएक्स फिल्में बनाई हैं, वह उस तरह की फिल्म बनाने के संघर्ष को जानते हैं। उन्हें पता था ये मार्ग कठिन होने वाला है।’’ प्रोडक्शन बैनर स्टार स्टूडियोज और धर्मा प्रोडक्शंस के बैनल तले बनी इस फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में अभिनेत्री मौनी रॉय और अभिनेता नागार्जुन अक्किनेनी भी हैं।

Content Writer

vasudha