दुनिया की भीड़ से दूर, चत्पाल में लें शांत और प्रकृतिक नजारों का मजा

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 06:00 PM (IST)

अक्सर लोग घूमने के लिए भीड़-भाड़ से दूर शांत जगहों की तलाश में रहते है। आज हम आपको ऐसी जगहें के बारे में बताने जा रहें जहां पर आप शांति से अपनी छुट्टियां बिता सकते है। हम बात कर रहें है चत्पाल की। आइए जानते है इस जगहें के बारे में कुछ और बातें।

दक्षिण कश्मीर में बसा यह शहर सुंदर होने के साथ-साथ बेहर शांत इलाका भी हैं। कश्मीर से 90 किं.मी की दूरी पर बसे इस शहर में बिडनेस का कोई नामोनिशान नहीं है। सरकार द्धारा इस जगहें को पूरी तरह से टूरिस्टों के लिए तैयार किया गया है।

भीड़-भाड़ से दूर छुट्टियां बिताने वालों के लिए यह एकदम सहीं जगहें है। इसके अलावा आप अपने पार्टनर के साथ यहां पर रोमांटिक होलीडे भी स्पेंड कर सकेत है। इस शांत जगहें पर कई टूरिस्ट अपने वीकेंड के लिए आते हैं।

यहां पर आराम से रहने के साथ-साथ आप यहां पर खूबसूरत वादियों का भी मजा ले सकते है। यहां पर आपको पहाड़ों के साथ-साथ नदियों और झरनों का शोर भी सुनने को मिलता है।

यहां पर ज्यादातर टैम्परेचर 11 से 25 डिग्री सेल्सियस ही रहता है। सर्दी या हर गर्मी हर मौसम में आप यहां की टेस्टी चाय का मजा ले सकते है। इसके अलावा आप यहां पर अपने दोस्तों या फैमली के साथ ट्रैंकिग का मजा भी ले सकते है। इसके अलावा आप यहां पर अखरोट और सेब के सुंदर बाद देख सकते है।

Punjab Kesari