संबंध बनाने के तुरंत बाद कभी न कहें पार्टनर से ये बातें!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 01:27 PM (IST)

रिलेशनशिप : शादीशुदा रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध भी अच्छे होने चाहिए है लेकिन कई बार कपल्स से ऐसी गलतियां हो जाती है, जो उनके बीच दूरियां बना सकती हैं। इसी तरह संबंध बनाने के तुरंत बाद पार्टनर के साथ सोच-समझकर बात करें। क्योंकि आपकी कहीं कुछ बातें उनको नाराज और रिश्ते में दरार बना सकती है। आइए जानते है कि संबंध बनाने के बाद पार्टनर को कौन सी बातें कहने से बचना चाहिए। 

 


1. परेशानियों की चर्चा

संबंध बनाने के तुरंत बाद अक्सर महिलाएं इधर-उधर की बाते करने लगती है। अपनी परेशानियों को शेयर करना शुरू कर देती है, जो पार्टनर को गुस्सा दिला सकती है। यह समय दुनिया की बातें भूलकर प्यार में खोने का होता है। 

2. तुलना करना

इसी तरह कई बार लड़कियां अपने पार्टनर की तुलना अपने एक्स से करने लगती है। अपनी तुलना कोई पसंद नहीं करता है इसलिए ऐसे समय में पार्टनर के साथ प्यार से रहे। 

3. तुम मुझे छोड़ सकते हो

कई बार किसी बात की वजह से लड़ाई-झगड़ा हो जाता है तो छोड़ने-छुड़ाने की बात गलती से मुंह से निकल जाती है, जो पार्टनर को दुख पहुंचा सकती है। इसलिए ऐसे समय इस तरह की बात भूलकर न करें। 

4. तारीफ सुनने की इच्‍छा

हर कोई अपनी तारीफ सुनना पसंद करता है लेकिन संबंध बनाने के बात अपनी तारीफ सुनना कोई जरूरी बात नहीं है। अपनी तारीफ के लिए पार्टनर पर जोर ना डालें। 

5. विश्वास नहीं रहा

अपने पार्टनर से कभी ऐसा न कहें कि मुझे आप पर अब विश्वास नहीं रहा क्योंकि पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास की नींव पर टिका होता है। जिस रिश्ते में विश्वास नाम की कोई चीज न हो वह ज्यादा समय तक नहीं टिकता। 


 

Punjab Kesari